विज्ञापन

उत्तरी इज़रायल में हिज़बुल्ला का बड़ा हमला, 10 रॉकेट दागे

हिजबुल्‍लाह लगातार इजरायल पर हमला कर रहा है. ताजा हमले में हिजबुल्‍लाह ने इजरायल पर 10 रॉकेट दागे हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि इजरायल का एयर डिफेंस सिस्‍टम इन रॉकेटों को रोक नहीं पाया.

उत्तरी इज़रायल में हिज़बुल्ला का बड़ा हमला, 10 रॉकेट दागे
हिजबुल्लाह ने इजरायल पर रॉकटों से किया हमला (प्रतीकात्‍मक फोटो)
बेरूत:

उत्तरी इजरायल में हिजबुल्लाह ने बड़े हमले को अंजाम दिया है. इजरायल टाइम्‍स के मुताबिक, हिजबुल्‍लाह की ओर से 10 रॉकेट दागे गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कई रॉकेट को नष्ट कर पाने में इज़रायल की हवाई सुरक्षा प्रणाली नाकाम रही. हालांकि, अभी तक इस रॉकेट हमले में जानमाल के नुकसान होने की कोई खबर नहीं है. 

इससे पहले रविवार को हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में सफ़ेद शहर के दक्षिण-पश्चिम में स्थित एक इजरायली बेस पर ड्रोन से लगातार कई हमले किए. हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा, "शनिवार को, इस्लामिक प्रतिरोध सेनानियों ने मिचवे एलोन बेस पर आत्मघाती ड्रोनों के साथ हवाई हमला किया." इस बेस में सफ़ेद शहर के दक्षिण-पश्चिम में इजरायली उत्तरी कोर के लिए बल और आपातकालीन गोदाम स्थित है, इसलिए हिजबुल्लाह ने अधिकारियों और सैनिकों के ठिकानों को निशाना बनाया और उन पर सीधा हमला किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए. हिजबुल्लाह ने कहा, यह हमला शुक्रवार को दक्षिणी लेबनान के शहर सिडोन में एक छापे में हमास के एक अधिकारी की हत्या का जवाब था.

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि इससे पहले एक इजरायली ड्रोन हमले में शुक्रवार को सिडोन शहर के पूर्व में हमास के अधिकारी समर अल-हज की मौत हो गई थी. इस बीच, लेबनानी सैन्य सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि इजरायली ड्रोन और लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती क्षेत्र में दिन में छह गांवों और कस्बों पर 10 हवाई हमले किए, जिसमें तीन नागरिक घायल हो गए और 18 घर नष्ट हो गए.

बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में दहियाह पर इजरायल के हमले के बाद लेबनान में आशंका का माहौल है. इस हमले में हिजबुल्लाह के वरिष्ठ सैन्य कमांडर फौद शोकोर की मौत हो गई थी. हिजबुल्लाह के महासचिव हसन नसरल्लाह ने जवाबी कार्रवाई की धमकी दी है.
 (आईएएनएस इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीने में नफरत की आग, यूक्रेन युद्ध तक लड़ा.. कौन है 58 साल का शख्स, जो करना चाहता था ट्रंप की हत्या
उत्तरी इज़रायल में हिज़बुल्ला का बड़ा हमला, 10 रॉकेट दागे
PM पद और देश छोड़ा, लेकिन मुसीबतें नहीं छोड़ रही साथ... शेख हसीना पर दर्ज हुआ मर्डर का केस
Next Article
PM पद और देश छोड़ा, लेकिन मुसीबतें नहीं छोड़ रही साथ... शेख हसीना पर दर्ज हुआ मर्डर का केस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com