विज्ञापन

इजरायल के मिसाइल हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की बेटी जैनब की भी मौत

Nasrallah Daughter Death: दक्षिणी बेरूत में हिज़्बुल्लाह के गढ़ों को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमलों में जैनब की मौत हुई है. हालांकि, हिज़्बुल्लाह या लेबनानी मीडिया की ओर से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है.  

इजरायल ने शनिवार तड़के बेरूत के दक्षिणी जोरदार एयर स्ट्राइक किया. इजरायली हमले में नरसल्लाह की बेटी जैनब की मौत हो गई है. साथ ही इजरायली सेना ने कहा कि हिजबुल्‍लाह चीफ हसन नसरल्‍लाह मारा गया है. सेना ने उनके साथ-साथ हिजबुल्लाह के अतिरिक्त कमांडरों और ऑपरेटिव्स को भी मार गिराया है.

जानकारी के अनुसार दक्षिणी बेरूत में हिज़्बुल्लाह के गढ़ों को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमलों में जैनब की मौत हुई है. हालांकि, हिज़्बुल्लाह या लेबनानी मीडिया की ओर से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है.

इजरायल ने यह भी दावा किया है कि लेबनान में हवाई हमलों में हिजबुल्लाह के कई कमांडर मारे गए हैं. आईडीएफ ने शनिवार सुबह कहा, 'इजरायली वायु सेना (आईएएफ) ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह की मिसाइल यूनिट के कमांडर, आतंकवादी मोहम्मद अली इस्माइल और उनके डिप्टी, आतंकवादी हुसैन अहमद इस्माइल पर हमला कर उन्हें मार गिराया.'

बेरूत में चश्मदीदों ने बताया कि इजरायली लड़ाकू विमान शहर के दक्षिणी उपनगर के ऊपर उड़ान भर रहे थे और उन्होने दहीह में एक घंटे के भीतर कई बार बमबारी की है.

युद्धविराम की संभावनाए खारिज
संयुक्त राष्ट्र में, नेतन्याहू ने लेबनान के साथ बढ़ते संघर्ष में तत्काल युद्धविराम की संभावना को खारिज कर दिया. उन्होंने ईरान की ओर से खतरों का जिक्र करते हुए कहा, "हम तेहरान या उसके प्रॉक्सी से खतरों के सामने पीछे नहीं हटेंगे." उन्होंने इजरायल की कार्रवाइयों को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जरूरी बताया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इजरायली सेना ने लगा दी मुहर, एयर स्‍ट्राइक में मारा गया हिजबुल्‍लाह चीफ हसन नसरल्‍लाह
इजरायल के मिसाइल हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की बेटी जैनब की भी मौत
ट्रंप या फिर कमला, कौन जीतेगा? अमेरिकी चुनाव के 'नास्त्रेदमस' ने कर दी भविष्यवाणी
Next Article
ट्रंप या फिर कमला, कौन जीतेगा? अमेरिकी चुनाव के 'नास्त्रेदमस' ने कर दी भविष्यवाणी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com