विज्ञापन
This Article is From Jul 09, 2019

अमेरिका में भारी बारिश ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, व्हाइट हाउस के बेसमेंट ऑफिस में भी घुसा पानी

अमेरिका में सोमवार को भारी बारिश दर्ज की गई. यहां सोमवार को हुई बारिश ने पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया.

अमेरिका में भारी बारिश ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, व्हाइट हाउस के बेसमेंट ऑफिस में भी घुसा पानी
अमेरिका में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति
वॉशिंगटन:

अमेरिका में सोमवार को भारी बारिश दर्ज की गई. यहां सोमवार को हुई बारिश ने पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. बारिश के कारण वॉशिंगटन डीसी सहित कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई और जगह-जगह जलजमाव हो गया. बाढ़ का पानी व्हाइट हाउस के बेसमेंट ऑफिस में भी घुस गया. बाढ़ के पानी में कई गाड़ियां भी डूब गईं. कई गाड़ियों को बचावकर्मियों की मदद से बाहर  निकाला गया. इस संबंध में नेशनल वेदर सर्विस (NWS) ने कहा कि यह जानलेवा स्थिति की तरह है. साथ ही मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए बताया कि रिजन नेशनल एयरपोर्ट पर सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच 3.3 इंच (8.4 सेंटीमीटर) बारिश दर्ज की गई. एक घंटे में 2.2 इंच (5.6 सेमी) के पिछले सारे रिकॉर्ड धवस्त हो गए.

छत्तीसगढ़ : बाढ़ के पानी में कागज की तरह बह गई कार, देखें- VIDEO


एनडब्ल्यूएस के मौसम विज्ञानी मार्क चेनार्ड ने कहा कि यहां आई बारिश ने एक घंटे में अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया. चेर्नार्ड ने कहा कि उत्तर-पश्चिम के अरलिंगटन, वर्जीनिया में भी रिकॉर्डतोड़ बारिश दर्ज की गई. इन इलाकों में 9 से 10 बजे के आसपास लगभग 5 इंच (12.7 सेमी) बारिश हुई. उन्होंने कहा कि बारिश देर रात तक कम हुई और दोपहर तक खत्म होने की उम्मीद थी.

सूखी नदी पर पुल बना रहे थे मजदूर, अचानक आ गई पानी की तेज धार, फिर...देखें- VIDEO


बाढ़ की स्थिति को देखते हुए वॉशिंगटन के उच्च संग्रहालयों और स्मारकों को भी बंद कर दिया गया था. बचावकर्मियों ने इस दौरान कई लोगों की जानें भी बचाईं दोपहर तक, डीसी फायर और ईएमएस ने कहा कि इस दौरान 15 ड्राइवरों को बचाया गया था. अग्निशामकों ने बाढ़ के पानी से फंसे लोगों को बचाने के लिए पीले रबर के लाइफबोट का इस्तेमाल किया.

VIDEO: पंचकूला में फंसी कार, अंबिकापुर में पानी बहा ले गया

(इनपुट: रॉयटर्स)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;