ब्रिटेन में हीटवेव ने पिघला दिया ट्रेन सिग्नल, बंद कर दिए थिएटर के फायर अलार्म, ब्रिटेन में 363 सालों में सबसे भीषण गर्मी

बुधवार को पूरे ब्रिटेन में ट्रेन सेवा बड़े पैमाने पर बाधित रही. इसकी वजह यह थी कि अत्यधिक तापमान के कारण जंगल की आग ने सिग्नलिंग उपकरण को पिघला दिया और पटरियों को नुकसान पहुंचाया.

ब्रिटेन में हीटवेव ने पिघला दिया ट्रेन सिग्नल, बंद कर दिए थिएटर के फायर अलार्म, ब्रिटेन में 363 सालों में सबसे भीषण गर्मी

लंदन:

बुधवार को पूरे ब्रिटेन में ट्रेन सेवा बड़े पैमाने पर बाधित रही. इसकी वजह यह थी कि अत्यधिक तापमान के कारण जंगल की आग ने सिग्नलिंग उपकरण को पिघला दिया और पटरियों को नुकसान पहुंचाया. Network Rail (नेटवर्क रेल) और अन्य ऑपरेटरों द्वारा ऑनलाइन पोस्ट की गई तस्वीरें में किंग्स क्रॉस और पीटरबरो के बीच एक क्षतिग्रस्त लेवल क्रॉसिंग दिखाई गई है.

पूरे देश के लोग सोशल मीडिया पर वीडियो डाल रहे हैं. इन वीडियों में साधारणतः यही दिखाया जा रहा है कि रिकॉर्ड तापमान से क्या नुकसान हो रहा है. इनमें से एक वीडियो में पूर्वी लंदन के बाहर एक गांव में भीषण आग से क्षतिग्रस्त हुए घरों को दिखाया गया है जबकि दूसरे वीडियो में एक हाईवे के किनारे जंगल जलते हुए दिखाया गया है.

इस रिकॉर्ड-तोड़ तापमान की वजह से एक थिएटर में आग से बचाने के लिए लगाया गया अलार्म भी गर्मी के कारण काम करना बंद कर दिया है. ग्लोब थिएटर के एक वीडियो में स्टाफ के सदस्यों को हाथ-पांव मारते हुए दिखाया गया है क्योंकि स्प्रिंकलर सिस्टम इमारत में पानी डिस्चार्ज करने लगे हैं.”

"जब ग्लोबल वार्मिंग आपकी फूस की छत के एंटी-प्यूरिटन / तोपफायर स्प्रिंकलर को बंद कर देती है," अभिनेता जॉर्ज फोरएक्रेस ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा.

लंदन फायर ब्रिगेड ने कहा कि उसने शहर और उसके आसपास आग बुझाने के लिए दर्जनों दमकल गाड़ियों को तैनात किया है. टेलीविजन फुटेज में एक आग ने कई घरों को अपनी चपेट में लिया हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच ट्रेन रद्द होने की वजह से लोगों को लंदन के किंग्स क्रॉस के पास बेंचों पर सोते हुए देखा गया . निस्संदेह ही ये यात्रियों के लिए एक दुखद स्थिति है.