विज्ञापन

कनाडा में कैसे 19 साल की गुरसिमरन कौर वॉलमार्ट के ओवन में जिंदा जल गई

कनाडा में हैलिफैक्स शहर स्थित वॉलमार्ट स्टोर में काम करने वाली एक भारतीय महिला का शव ‘वॉक-इन’ ओवन के अंदर से मिला है. इस घटना ने सबको हैरान कर दिया है. 19 वर्षीय गुरसिमरन कौर की मौत की जांच में पुलिस जुट गई है और हर एंगल से जांच कर रही है.

कनाडा में कैसे 19 साल की गुरसिमरन कौर वॉलमार्ट के ओवन में जिंदा जल गई
ओवन के अंदर जल गई 19 वर्षीय गुरसिमरन कौर.
ओटावा:

गुरसिमरन कौर आम दिनों की तरह ही अपने घर से हैलिफैक्स शहर स्थित वॉलमार्ट स्टोर में काम करने के लिए निकली थी. वॉलमार्ट स्टोर पहुंचकर 19 वर्षीय गुरसिमरन कौर ने अपने साथियों से मुलाकात की और अपने काम में लग गई. गुरसिमरन कौर की मां भी इसी स्टोर में काम करती थी. गुरसिमरन कौर काम के दौरान बीच-बीच में आकर अपनी मां से मिलती थी. लेकिन 19 अक्टबूर के दिन गुरसिमरन कौर कई घंटों तक अपनी मां के पास नहीं आई. गुरसिमरन कौर की मां को उसकी चिंता होने लगी और उन्होंने अपनी बेटी को स्टोर में ढूंढना शुरू कर दिया. गुरसिमरन कौर की मां ने स्टोर में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों से अपनी बेटी के बारे में पूछा. लेकिन किसी को भी गुरसिमरन कौर के बारे में कुछ पता नहीं थी कि आखिर वो कहां है.

ओवन के अंदर से कुछ हो रहा है लीक...

कुछ देर बाद स्टोर में काम करने वाले एक कर्मचारी को ‘वॉक-इन' ओवन के अंदर से कुछ लीक होते हुए दिखा. जिसकी सूचना उसने अपने अधिकारियों को दी. देखते ही देखते ‘वॉक-इन' ओवन के बाहर लोग जमा हो गए. गुरसिमरन कौर की मां भी ‘वॉक-इन' ओवन के पास पहुंच गई. जब ‘वॉक-इन' ओवन को खोला गया तो उसके अंदर से एक लाश मिली. 

Latest and Breaking News on NDTV

हैलिफैक्स क्षेत्रीय पुलिस (एचआरपी) ने बताया कि उन्हें 6990 मम्फोर्ड रोड स्थित वॉलमार्ट में हुई इस घटना की शनिवार रात करीब 9:30 बजे सूचना मिली थी. पुलिस के अनुसार, महिला स्टोर में काम करती थी. शरीर जलने के कारण तुरंत महिला की पहचान नहीं हो पाई थी. हालांकि बाद में शव गुरसिमरन कौर का निकला. 

  • कनाडा के हैलिफैक्स शहर स्थित वॉलमार्ट स्टोर के ‘बेकरी डिपार्टमेंट' में गुरसिमरन कौर का शव मिला. 
  • गुरसिमरन कौर और उसकी मां एक ही स्टोर में काम करती थी.
  • गुरसिमरन कौर के पिता और भाई भारत में ही रहते थे. 
  • परिवार गुरसिमरन कौर की मौत की खबर से सदमे में है.
  • ‘मैरीटाइम सिख सोसाइटी' ने पुष्टि की कि महिला उनके समुदाय की सदस्य थी.
  • मैरीटाइम सिख सोसाइटी' के अनमोलप्रीत सिंह ने कहा, यह हमारे लिए और उसके परिवार के लिए बहुत दुखद है. वह अपने बेहतर भविष्य के लिए यहां आई थी लेकिन उसने अपनी जान गंवा दी.
  • गुरसिमरन की मौत के संबंध में जांच जारी है और  शनिवार रात से स्टोर बंद है.

उठ रहे हैं कई सवाल

आखिर गुरसिमरन कौर की मौत कैसे हुई ये अभी रहस्य बना हुआ है. शुरुआति जांच में पता चला है कि ओवन में ताला नहीं था और उसे बंद करने के लिए काफी जोर लगता था. जिससे यह सवाल उठता है कि क्या गुरसिमरन को ओवन के अंदर बंद किया गया था.

कहा जा रहा है कि पुलिस को एक नोटिस भी मिला जिसमें बताया गया था कि ओवन खराब है. अगर ओवन खराब था तो उसका इस्तेमाल क्यों किया जा रहा था. स्टोर के अधिकारियों पर भी कई सवाल उठ रहे हैं.  

Latest and Breaking News on NDTV

एचआरपी कांस्टेबल मार्टिन क्रोमवेल ने कहा, ‘‘इस मामले की जांच जटिल है.'' हैलिफैक्स के श्रम विभाग की प्रवक्ता ने कहा कि बेकरी और वॉलमार्ट स्टोर के ‘एक उपकरण' के लिए काम बंद करने का आदेश जारी किया गया है. एचआरपी ने कहा, ‘‘यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जांच अभी तक उस बिंदु तक नहीं पहुंची है, जहां मौत के कारण और तरीके की पुष्टि की जा सके.''

क्या होता है वॉक-इन ओवन

Latest and Breaking News on NDTV

अक्सर सुपरमार्केट जैसी जगहों पर बड़ी मात्रा में बेकरी की जाती है. इन जगहों में बेकरी के लिए वॉक-इन ओवन का इस्तेमाल किया जाता. इनका आकार बेहद ही बड़ा होता है और इसके अंदर एक साथ बड़ी मात्रा में चीजों को रखकर बेक किया जा सकता है. वॉक-इन ओवन को कैबिनेट या बैच ओवन भी कहा जाता है.  वॉक-इन ओवन के अंदर सामान रखने के बाद इस बाहर से बंद किया जाता है.  

ये भी पढ़ें- भारत ने कैसे श्रीलंका में इजरालियों को बड़े हमले से बचा दिया,पढ़िए इनसाइड स्टोरी

Video : Odisha-Bengal में तूफान की तबाही, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट, NDRF तैनात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
यूक्रेन से लड़ने के लिए पुतिन के जिगरी यार किम जोंग ने भेज दी सेना!
कनाडा में कैसे 19 साल की गुरसिमरन कौर वॉलमार्ट के ओवन में जिंदा जल गई
अपनी नापाक हरकतों से क्यों बाज नहीं आता पाकिस्तान? ओसामा के ठिकाने पर बना डाला आतंकियों का हेडक्वाटर 
Next Article
अपनी नापाक हरकतों से क्यों बाज नहीं आता पाकिस्तान? ओसामा के ठिकाने पर बना डाला आतंकियों का हेडक्वाटर 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com