हो सकती है जल्द छंटनी ? Google ने अपने कर्मचारियों को दी चेतावनी : रिपोर्ट्स

इस महीने की शुरुआत में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि वह कई कर्मचारियों के काम से संतुष्ट नहीं हैं.

हो सकती है जल्द छंटनी ? Google ने अपने कर्मचारियों को दी चेतावनी : रिपोर्ट्स

Google ने अपने कर्मचारियों को दी चेतावनी

नई दिल्ली :

गूगल में काम करने वाले कर्मचारियों पर छंटनी की गाज गिर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गूगल (Google) के अधिकारियों ने कथित तौर पर अपने कर्मचारियों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर कंपनी के लिए बेहतर रिजल्ट नहीं मिलता है तो वो (कर्मी) छंटनी के लिए तैयार रहे. इस महीने की शुरुआत में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि वह कई कर्मचारियों के काम से संतुष्ट नहीं हैं.

गूगल क्लाउड सेल्स डिपार्टमेंट में काम करने वाले कर्मचारियों के अनुसार, उनके सीनियर अधिकारियों ने कहा है कि कंपनी ओवरऑल सेल्स प्रोडक्टविटी की समीक्षा करेगी और अगर अगली तिमाही के परिणाम अच्छे नहीं दिखते हैं तो उनके (कर्मियों) लिए 'मुश्किलें' बढ़ सकती हैं. इस चेतावनी के बाद कंपनी में काम करने वाले कर्मी अपने जॉब को लेकर चिंतित दिखाई दे रहे हैं. 

पिचाई के अनुसार Google की प्रोडक्टिविटी उससे कम है, जहां उसे होना चाहिए था. 2022 की दूसरी तिमाही में कंपनी की कमाई उम्मीद से कमजोर थी, जैसा कि पहली तिमाही में हुआ था. पिचाई ने कहा था कि गूगल कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा अपना योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करेगी. बता दें कि गूगल ही सिर्फ अपनी हायरिंग प्रक्रिया को फ्रिज कर देने वाला कोई अकेला संस्थान नहीं है. इससे पहले भी कई बड़ी कंपनियां इस तरीके की कदम उठा चुकी हैं. 

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा के सीईओ और संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने भी स्पष्ट कर दिया था कि कंपनी उन कर्मचारियों के साथ अलग हो जाएगी जो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करेंगे. 

ये भी पढ़ें-

भ्रष्टाचार और परिवारवाद भारत की 2 बड़ी चुनौतियां"; लाल किले से बोले PM मोदी: 10 बातें
रिलायंस हॉस्पिटल में कॉल कर अंबानी परिवार को दी धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच
आरजेडी के इशारे पर चलेंगे नीतीश, भविष्य में उनसे गठबंधन का नहीं सोचेगी बीजेपी : आरके सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com