गूगल ने दी चेतावनी, एप्पल ने कर दी कर्मचारियों की छंटनी, पढ़ें क्या है पूरा मामला

Apple ने बर्खास्त कर्मचारियों से कहा है कि कंपनी की मौजूदा वित्तीय जरूरतों के कारण छंटनी की गई है.

गूगल ने दी चेतावनी, एप्पल ने कर दी कर्मचारियों की छंटनी, पढ़ें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली:

गूगल द्वारा छंटनी की चेतावनी के बीच, रिपोर्ट के अनुसार एप्पल इंक ने अपने कुछ कर्मचारियों की छंटनी कर दी है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने लगभग 100 अनुबंध-आधारित भर्तीकर्ताओं को बर्खास्त कर दिया, ये वो स्टाफ थे जिनके ऊपर नए कर्मचारियों को भर्ती करने की जिम्मेदारी थी. जानकारी के अनुसार जिन लोगों का कॉन्ट्रेक्ट समाप्त कर दिया गया है उन्हें सूचित किया गया है कि उन्हें दो सप्ताह के लिए भुगतान और चिकित्सा लाभ मिलेगा. वहीं जो कंपनी के पर्मानेंट एम्प्लॉई है उनकी छंटनी नहीं हुई है.

Apple ने बर्खास्त कर्मचारियों से कहा है कि कंपनी की मौजूदा वित्तीय जरूरतों के कारण कटौती की गई है. मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने पिछले महीने कहा था कि ऐप्पल अपने खर्च को कम करेगा.ब्लूमबर्ग के हवाले से टिम कुक ने कहा, "हम मंदी के दौरान निवेश करने में विश्वास करते हैं." "और इसलिए हम लोगों को काम पर रखना और क्षेत्रों में निवेश करना जारी रखेंगे. इससे पहले, टेक दिग्गज गूगल ने अपने कर्मचारियों से कहा था कि अगर परिणाम अच्छे  नहीं आए तो कंपनी को छंटनी करनी पड़ सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बताते चलें कि गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह कई कर्मचारियों के काम से संतुष्ट नहीं हैं. पिचाई के अनुसार, Google की उत्पादकता उस स्थान से कम है जहां उसे होना चाहिए.