यह ख़बर 11 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

इस्राइली हमले में चार दिन के दौरान 100 फलस्तीनियों की मौत

गाजा/यरूशलम:

इस्राइल ने आज चौथे दिन भी गाजा पट्टी में बम बरसाए जिसमें एक नन्हें बच्चे समेत 10 फलस्तीनियों की मौत हो गई, जबकि इस्राइली सैन्य हमले शुरू होने के बाद पहली बार लेबनान से इस्राइल पर रॉकेट दागे गए। अब तक इस्राइली हमले में बच्चों और महिलाओं समेत 100 फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है।

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि आज के इस्राइली हवाई हमलों में 10 फलस्तीनियों की मौत हो गई। रफाह में इस्राइली वायुसेना ने एक पारिवारिक घर को निशाना बनाया, जिसमें पांच फलस्तीनियों की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए।

हवाई हमले की किरिचियों का शिकार होकर एक शिशु की मौत हो गई। उत्तरी रफाह में एक अन्य फलस्तीनी नागरिक की मौत हो गई। वहीं गाजा सिटी में पांचवी मंजिल का अपार्टमेंट इस्राइली युद्धक विमान के हमले का निशाना बना। इसमें एक फलस्तीनी नागरिक की मौत हो गई।

मंत्रालय प्रवक्ता अशरफ अल कुद्रा ने बताया, 'इस्राइली हवाई हमले में बूरीज नगरपालिका की कार को निशाना बनाया गया, जिसमें दो फलस्तीनियों की मौत हो गई और तीसरा घायल हो गया।' अल-कुद्रा ने बताया कि अभी तक इस्राइली हमले में 100 फलस्तीनी मारे गए और 600 से ज्यादा घायल हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फलस्तीनी मीडिया के अनुसार 300 से ज्यादा मकान या तो पूरी तरह से नष्ट हो गए है, या बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए है। करीब दो हजार गाजा निवासी बेघर हो गए हैं।