विज्ञापन
This Article is From Oct 02, 2016

पाकिस्तान को आतंकवाद प्रायोजक देश घोषित करने की याचिका को भरपूर समर्थन

पाकिस्तान को आतंकवाद प्रायोजक देश घोषित करने की याचिका को भरपूर समर्थन
ऑनलाइन याचिका को दो सप्ताह में 5 लाख लोगों का समर्थन मिल चुका है.
वॉशिंगटन: पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने के प्रस्ताव वाली व्हाइट हाउस की ऑनलाइन याचिका पर करीब पांच लाख लोगों ने समर्थन दिया है. यह ओबामा प्रशासन से इस बारे में जवाब मिलने के लिए जरूरी संख्या से पांच गुना हैं.

यह याचिका आरजी नाम के एक व्यक्ति ने 21 सितंबर को जारी की थी. इस संबंध में व्हाइट हाउस से जवाब मिलने के लिए तीस दिन में एक लाख हस्ताक्षरों की आवश्यकता थी. लेकिन एक सप्ताह के अंदर ही एक लाख का आंकड़ा पार हो गया और दो सप्ताह से भी कम समय में पांच लाख लोगों ने इस याचिका पर हस्ताक्षर कर दिया. यह याचिका अब व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर मशहूर हो गयी है. ओबामा प्रशासन 60 दिनों में याचिका पर जवाब दे सकता है.

अपने फेसबुक पेज पर इस याचिका को शेयर करने वाली जार्जटाउन यूनीवर्सिटी की वैज्ञानिक अंजू प्रीत ने कहा, "हम लोगों की पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने के लिए प्रशासन से कहने" वाली याचिका के समर्थकों ने दस लाख हस्ताक्षरों का लक्ष्य निर्धारित किया है. हम इससे पहले नहीं रुकेंगे.

उन्होंने कहा, "अब सक्रियता दिखाने का समय है. व्हाइट हाउस के साथ याचिका पर हस्ताक्षर करने में हम सब हाथ मिलाएं." आतंकवाद पर कांग्रेस की उप समिति के अध्यक्ष टेड पो ने कांग्रेस के एक और साथी सदस्य डाना रोहराबेकर के साथ मिलकर याचिका एचआर 6069 पेश की थी. याचिका पर 21 अक्टूबर तक दस्तखत किये जा सकते हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com