विज्ञापन

फ्लोरिडा में हुए हमले में डोनाल्ड ट्रंप निशाने पर थे, एक संदिग्ध हिरासत में : FBI

फ्लोरिडा में रविवार दोपहर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर हमला किया गया है. हालांकि वह पूरी तरह सुरक्षित हैं. FBI ने इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में भी लिया है.

ट्रंप इस सप्ताहांत में वेस्ट कोस्ट के दौरे से फ्लोरिडा लौटे थे.

वाशिंगटन:
  1. ट्रंप की प्रचार टीम और खुफिया सेवा ने उनपर हमले की जानकारी दी. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार टीम ने कहा कि फ्लोरिडा में ट्रंप के करीब गोली चली, वह सुरक्षित हैं. घटना अपराह्न करीब दो बजे की है.
  2. फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) और अमेरिका खुफिया सेवा इस मामले की जांच कर रही है. FBI ने एक बयान जारी कर कहा कि फ्लोरिडा में हुए हमले में डोनाल्ड ट्रंप निशाने पर थे. एक संदिग्ध हिरासत में लिया गया है.
  3. इस हमले पर व्हाइट हाउस की और से भी बयान आया है. व्हाइट हाउस की तरफ से कहा गया कि उन्हें यह जानकर ‘‘राहत'' मिली है कि ट्रंप सुरक्षित हैं. 
  4. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा अमेरिका में राजनीतिक हिंसा की जगह नहीं. इस मामले में एक संदिग्ध हिरासत में लिया गया है.
  5. अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा कि मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं. अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.
  6. बता दें इससे पहले, पेनसिल्वेनिया में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप (78) को निशाना बनाते हुए एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की थी.
  7. इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी, जबकि रैली में शामिल एक व्यक्ति मारा गया था और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.
  8. एक सुरक्षा अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि जांच की जा रही है और अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि गोलियां ट्रंप के वेस्ट पाम बीच गोल्फ कोर्स के पास चलाई गई थीं या मैदान में. 
  9. ट्रंप अक्सर सुबह का समय गोल्फ खेलकर बिताते हैं और दोपहर का भोजन‘ ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ क्लब वेस्ट पाम बीच' में करते हैं जो राज्य में उनके स्वामित्व वाले तीन क्लबों में से एक है.
  10. जुलाई की घटना के बाद ट्रंप की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. न्यूयॉर्क में ट्रंप टावर में उनकी मौजूदगी के दौरान इमारत के बाहर डंप ट्रक खड़े कर दिए जाते हैं और जब वह रैलियों में भाग लेते हैं तो उनके आसपास बुलेटप्रूफ शीशे का घेरा बना दिया जाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'मैं टेलर स्विफ्ट से नफरत...': सिंगर ने कमला हैरिस का किया समर्थन तो भड़के डोनाल्ड ट्रंप
फ्लोरिडा में हुए हमले में डोनाल्ड ट्रंप निशाने पर थे, एक संदिग्ध हिरासत में : FBI
वेनेजुएला के राष्ट्रपति मादुरो की हत्या की साजिश रचने के आरोप में छह विदेशी गिरफ्तार
Next Article
वेनेजुएला के राष्ट्रपति मादुरो की हत्या की साजिश रचने के आरोप में छह विदेशी गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com