विज्ञापन
This Article is From Sep 19, 2017

दुनिया को अमेरिकी सेना की ताकत दिखाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप करेंगे यह काम

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह अमेरिकी सेना की ताकत दिखाने के लिए 4 जुलाई को वाशिंगटन में सशस्त्र बलों की परेड करना चाहते हैं.

दुनिया को अमेरिकी सेना की ताकत दिखाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप करेंगे यह काम
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
न्यूयॉर्क: उत्तर कोरिया के साथ बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका अब खुलकर अपनी सैन्य शक्ति का प्रदर्शन करना चाहता है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह अमेरिकी सेना की ताकत दिखाने के लिए 4 जुलाई को वाशिंगटन में सशस्त्र बलों की परेड करना चाहते हैं. ट्रंप ने कल फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैन्यूएल मैक्रों के साथ बैठक की शुरुआत में अपने इस विचार की घोषणा की. ट्रंप ने याद करते हुए कहा कि जुलाई में बैस्टील डे पर पेरिस में फ्रांस की सैन्य परेड देखकर उन्हें बहुत अच्छा लगा था. उन्होंने कहा कि दो घंटे की परेड फ्रांस और फ्रांस की भावना के लिए एक जबरदस्त चीज थी और इससे उन्हें लगा कि वह अमेरिकियों के लिए भी ऐसा ही चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : क्या उत्तर कोरिया के खिलाफ होगी सैन्य कार्रवाई? डोनाल्ड ट्रंप ने दिया यह जवाब

ट्रंप ने कहा कि उनकी अपने चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली के साथ इस बारे में चर्चा हुई है. केली एक रिटायर्ड मरीन जनरल हैं. संयुक्त राष्ट्र की वार्षिक महासभा के लिए न्यूयॉर्क में दुनिया भर के नेता जुट रहे हैं.

VIDEO : नई ऊंचाई पर भारत-अमेरिका संबंध
ट्रंप और मैक्रों भी इसी बैठक में हिस्सा लेने के लिए आए हैं. न्यूयॉर्क में जुटे नेता आतंकवाद, सुरक्षा और अन्य अंतरराष्ट्रीय चिंताओं पर भी चर्चा करेंगे.
(इनपुट AP से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com