विज्ञापन
This Article is From Jan 14, 2021

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी जनता से 'एकजुट' रहने की अपील की, महाभियोग का नहीं किया जिक्र

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) ने सदन की तरफ से महाभियोग के पक्ष में हुए मतदान के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में लोगों से 'एकजुट' रहने की अपील की है.

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी जनता से 'एकजुट' रहने की अपील की, महाभियोग का नहीं किया जिक्र
डोनाल्ड ट्रम्प ने एक वीडियो के माध्यम से जनता के सामने अपनी बात को रखा है
वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) ने सदन की तरफ से महाभियोग के पक्ष में हुए मतदान के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में लोगों से 'एकजुट' रहने की अपील की है. साथ ही उन्होंने लोगों से हिंसा से बचने का भी आग्रह किया है. लेकिन उन्होंने महाभियोग ( impeachment) को लेकर कुछ भी कहने से परहेज किया है.एक वीडियो के माध्यम से दिए गए अपने भाषण में उन्होंने कहा कि मेरा कोई भी सच्चा समर्थक राजनीतिक हिंसा की वकालत नहीं कर सकता है.

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि मेरा कोई सच्चा समर्थक हमारे क़ानून और हमारे महान अमेरिका के झंडे का कभी भी अपमान नहीं कर सकता है. अगर आप ऐसा कोई भी काम करत हैं तो आप हमारे आंदोलन की मदद नहीं कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि आइए हम अपने परिवारों की भलाई के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ने का विकल्प चुनें.

गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक-नियंत्रित अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा कैपिटोलपर किए गए हमले को लेकर. ऐतिहासिक दूसरे महाभियोग (Impeachment against Trump) पर बहस  के बाद महाभियोग के प्रस्ताव को पास कर दिया. 197 के मुक़ाबले 232 वोटों से महाभियोग का प्रस्ताव पास हो गया है.10 रिपब्लिकन सांसदों ने भी महाभियोग के पक्ष में वोट दिया.अब सीनेट में 19 जनवरी को ये प्रस्ताव लाया जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com