विज्ञापन
Story ProgressBack

"वो केवल इसी तरह जीत सकते हैं" : ट्रंप बोले बाइडेन चला रहे हैं "गेस्टापो प्रशासन"

90 मिनट की अपनी स्पीच में ट्रंप ने नाजी जर्मनी में गुप्त पुलिस बल का जिक्र करते हुए डेमोक्रेट पर "गेस्टापो प्रशासन चलाने" का आरोप लगाया है.

"वो केवल इसी तरह जीत सकते हैं" : ट्रंप बोले बाइडेन चला रहे हैं "गेस्टापो प्रशासन"
मार-ए-लागो रिसॉर्ट में पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ शनिवार को बैठक में ट्रंप ने यह टिप्पणी की थी. 

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने डेमोक्रेटिक उत्तराधिकारी के खिलाफ आरोपों को तेज कर दिया और कहा कि उन्होंने अमेरिकी न्याय प्रणाली को हथियार बना लिया है. साथ ही उन्होंने जो बाइडेन की रणनीति की तुलना हिटलर के गेस्टापो से की. रविवार को अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट द्वारा इसकी जानकारी दी गई है. एक डोनर द्वारा अमेरिकी मीडिया को उपलब्ध कराई गई रिकॉर्डिंग के मुताबिक, रिपब्लिकन 2024 के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने फ्लोरिडा में अपने मार-ए-लागो रिसॉर्ट में पार्टी के शीर्ष नेताओं और धनी डोनर के साथ शनिवार को एक निजी बैठक में यह टिप्पणी की थी. 

90 मिनट की अपनी स्पीच में ट्रंप ने नाजी जर्मनी में गुप्त पुलिस बल का जिक्र करते हुए डेमोक्रेट पर "गेस्टापो प्रशासन चलाने" का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, "यही एकमात्र तरीका है, जिससे वो जीतेंगे." गेस्टापो टिप्पणी तब आई है जब अभियान गर्म होने लगा है और यह ट्रंप की कई अन्य टिप्पणियों के बाद आई है, जिन्हें आलोचकों ने खतरनाक रूप से भड़काऊ कहा है, जिसमें राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को "कीड़े" कहना और अप्रवासियों की तुलना "जानवरों" से करना शामिल है.

पोलिटिको के अनुसार, मार-ए-लागो में उनकी टिप्पणियों को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया है, जिसमें कई संभावित उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भी शामिल थे. उन्होंने उन अभियोजकों पर फिर से हमला बोला, जो उनके खिलाफ चार अलग-अलग अदालती मामले लाए हैं, जिनमें अब न्यूयॉर्क में हो रहा गुप्त-पैसा मुकदमा भी शामिल है. व्हाइट हाउस, जिसने कानूनी मामलों में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है, ने रविवार को ट्रम्प की टिप्पणियों की निंदा की.

प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने कहा, "फासिस्टों की भयावह बयानबाजी को दोहराने, नव नाज़ियों के साथ लंच करने और बहादुर पुलिस अधिकारियों की जान लेने वाले षड़यंत्र सिद्धांतों को खारिज करने के बजाय, राष्ट्रपति बाइडेन हमारे साझा लोकतांत्रिक मूल्यों और कानून के शासन के लिए अमेरिकी लोगों को एक साथ ला रहे हैं." 

यह भी पढ़ें : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हर एथलीट देश का गौरव... : पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक में हिस्सा ले रहे भारतीय दल को दी शुभकामनाएं
"वो केवल इसी तरह जीत सकते हैं" : ट्रंप बोले बाइडेन चला रहे हैं "गेस्टापो प्रशासन"
ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने संभाली सत्ता, जानें अपनी कैबिनेट में किसे कौन सा विभाग सौंपा
Next Article
ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने संभाली सत्ता, जानें अपनी कैबिनेट में किसे कौन सा विभाग सौंपा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;