विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2013

दाऊद को पाकिस्तान से बाहर खदेड़ दिया गया है : शहरयार खान

Read Time: 2 mins
लंदन: पाकिस्तान ने भारत के सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों में शामिल दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को पहली बार कबूल किया, लेकिन साथ ही कहा कि उसे देश से बाहर खदेड़ दिया गया है और वह ‘संयुक्त अरब अमीरात’ में हो सकता है।

भारत से संबंध बेहतर बनाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विशेष दूत नियुक्त खान ने कहा, ‘दाऊद पाकिस्तान में था, लेकिन मेरा मानना है कि उसे पाकिस्तान से बाहर खदेड़ दिया गया है। यदि वह पाकिस्तान में है तो उसे ढूंढ कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हम इस तरह के गैंगेस्टरों को अपने देश से गतिविधियां चलाने नहीं दे सकते।’

पूर्व राजनयिक ने जोर देकर कहा कि यदि दाऊद उनके देश में होता तो उसे अब तक गिरफ्तार कर लिया गया होता।

यहां भारतीय पत्रकार एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम से पहले संवादताओं से बात करते हुए उन्होंने यह कहा।

खान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह (दाऊद) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में है। नवाज शरीफ सरकार उन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के पक्ष में है जो न सिर्फ पाकिस्तान को, बल्कि दूसरे देशों को भी प्रभावित कर रहे हैं चाहे वह भारत हो या अफगानिस्तान या कोई और देश। हम देश में अपराधियों को फूलते फलते नहीं देख सकते। यदि वे हमारे पास आते हैं तो हम कार्रवाई करेंगे। यही वजह है कि मुझे लगता है कि वह (दाऊद) पाकिस्तान छोड़ चुका है।’

पाकिस्तान के पूर्व विदेश सचिव ने तालिबान के नरमपंथी तत्वों के साथ वार्ता करने के पाकिस्तान की नवनिर्वाचित सरकार के वादे को भी दोहराया।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान नरमपंथी तालिबान के साथ वार्ता करने के पक्ष में है। लेकिन, काफी संख्या में तालिबान नरमपंथी नहीं है। पाकिस्तान में जो संचालित हो रहे है वे नरमपंथी नहीं हैं। हालांकि, पाकिस्तान उपयुक्त लोगों के साथ वार्ता के लिए तैयार रहेगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;