फ्लोरिडा में 50 फीसदी तक बढ़ गए कोरोना वायरस के मामले, पिछले छह हफ्ते से बढ़ा संक्रमण

पिछले हफ्ते राज्यभर में संक्रमण के 1,10,000 से अधिक नए मामले सामने आए जो उससे पिछले हफ्ते से 73,000 अधिक हैं और 11 जून वाले हफ्ते से 11 गुना अधिक है.

फ्लोरिडा में 50 फीसदी तक बढ़ गए कोरोना वायरस के मामले, पिछले छह हफ्ते से बढ़ा संक्रमण

पिछले हफ्ते राज्यभर में कोरोना संक्रमण के 1,10,000 से अधिक नए मामले सामने आअ

फोर्ट लॉडरडेल:

फ्लोरिडा के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को बताया कि राज्य में इस हफ्ते कोरोना वायरस के मामले 50 फीसदी तक बढ़ गए हैं. यहां लगातार छह हफ्ते से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और यह राज्य संक्रमण का केंद्र बनता जा रहा है. इससे पहले गवर्नर रॉन डेसान्टिस ने स्कूली छात्रों के लिए अगले महीने शुरू हो रही कक्षाओं के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य बनाने के नियम पर रोक लगा दी थी. उन्होंने कहा था कि ऐसा कोई साक्ष्य नहीं है जो यह बताता हो कि मास्क छात्रों या स्कूल के कर्मियों के बीच संक्रमण रोकने में कारगर है.


पिछले हफ्ते राज्यभर में संक्रमण के 1,10,000 से अधिक नए मामले सामने आए जो उससे पिछले हफ्ते से 73,000 अधिक हैं और 11 जून वाले हफ्ते से 11 गुना अधिक है. संक्रमण के मामले फिर उतने ही हो गए हैं जितने जनवरी माह में बड़े पैमाने पर टीकाकरण शुरू होने से पहले थे. फ्लोरिडा हॉस्पिटल एसोसिएशन की ओर से शुक्रवार को कहा गया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या पिछले साल के इस तरह के सर्वाधिक मामलों जितनी ही है. अभी 9,300 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले सर्वाधिक 10,179 मरीज 23 जुलाई 2020 को अस्पतालों में भर्ती थे. राज्य में इस हफ्ते संक्रमण से 409 लोगों की मौत हुई है और मार्च 2020 से अब तक 39,000 लोगों की मौत हो चुकी है. गवर्नर का कहना है कि मामले बढ़ने की वजह यह है कि गर्म मौसम के कारण लोग घरों में रह रहे हैं और एयर कंडिशनर के कारण वायरस फैल रहा है. फ्लोरिडा में 12 वर्ष से अधिक उम्र के करीब 60 फीसदी लोगों का टीकाकरण हो चुका है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)