विज्ञापन
This Article is From Jun 28, 2015

फ्रांस हमले के आरोपी ने कबूल किया जुर्म, 'कटे सिर के साथ सेल्फी' आया सामने

फ्रांस हमले के आरोपी ने कबूल किया जुर्म, 'कटे सिर के साथ सेल्फी' आया सामने
फ्रांस में घटनास्थल पर मौजूद पुलिस (फाइल फोटो)
पेरिस: फ्रांस में एक गैस फैक्ट्री पर हमले में अपने वरिष्ठ अधिकारी का सिर काटने के संदिग्ध आरोपी ने यह घिनौना अपराध कबूल किया है।

जांच से जुड़े सूत्रों ने कहा कि 35 साल के यासिन सालही ने हत्या से जुड़ी 'परिस्थितियों के बारे में भी जानकारियां' दी हैं। उन्होंने कहा कि आरोपी को आतंकवाद निरोधक पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए पेरिस भेजा जाएगा।

सालेही का कबूलनामा ऐसे समय सामने आया है जब तीन बच्चों के पिता इस व्यक्ति ने कनाडा में एक व्हाट्सऐप नंबर पर कटे हुए सिर के साथ अपनी 'सेल्फी' फोटो भेजी।

जांचकर्ताओं ने हालांकि चेताया है कि यह तस्वीर आगे बढाने वाला नंबर हो सकता है और तस्वीर प्राप्त करने वाला वास्तविक व्यक्ति दुनिया में कहीं भी हो सकता है।

कई घंटों की चुप्पी के बाद सालही ने हमले के बारे में जांचकर्ताओं को बताना शुरू किया है। इस हमले से छह महीने पहले चार्ली ऐब्दो नरसंहार के साथ पेरिस में शुरू हुए इस्लामी हमलों में 17 लोगों की जान गई थी।

शुक्रवार की सुबह सालही ने फ्रांस के शहर लियोन के पास अमेरिकी मालिकाना एयर प्रोडक्ट्स फैक्ट्री में अपनी कार से टक्कर मार दी थी, जिसे राष्ट्रपति फ्रांसवां ओलांद ने 'आतंकवादी' हमला बताया था जिसका उददेश्य पूरी इमारत उड़ाना था।

पुलिस ने इसके बाद सालेही के बॉस 54 साल के हर्वे कारनारा का कटा हुआ सिर बरामद किया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com