ताइवान के रक्षा क्षेत्र में घुसा चीनी सैन्य विमान, पिछले कुछ दिनों से जारी है चीन की घुसपैठ

बीजिंग से बढ़ती सैन्य घुसपैठ के बीच, एक चीनी सैन्य स्पॉटर विमान बुधवार को ताइवान के वायुरक्षा क्षेत्र में प्रवेश कर गया. यह इस महीने सातवीं घुसपैठ है.

ताइवान के रक्षा क्षेत्र में घुसा चीनी सैन्य विमान, पिछले कुछ दिनों से जारी है चीन की घुसपैठ

चीनी सैन्य स्पॉटर विमान बुधवार को ताइवान के वायु रक्षा पहचान क्षेत्र (ADIZ) में प्रवेश कर गया

बीजिंग:

बीजिंग से बढ़ती सैन्य घुसपैठ के बीच, एक चीनी सैन्य विमान बुधवार को ताइवान के वायु रक्षा पहचान क्षेत्र (ADIZ) में प्रवेश कर गया. यह इस महीने सातवीं घुसपैठ है. ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय (एमएनडी) ने कहा कि घुसपैठ के जवाब में, ताइवान ने विमान भेजे, रेडियो चेतावनी प्रसारित की और एएसडब्ल्यू विमान की निगरानी के लिए वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली तैनात की.

चीन की आक्रामक मंशा परिचालन बुनियादी ढांचे में तेजी से वृद्धि में दिखाई दे रही : वायुसेना प्रमुख

इस घटना से एक दिन पहले नौ चीनी सैन्य विमानों के एडीआईजेड में घुसे थे, वहीं सोमवार को भी कम से कम चार चीनी सैन्य विमान भी ताइवान में घुसे थे. ताइवान न्यूज के अनुसार -ताइवान के आइडेंटिफिकेशन जोन में इस महीने कम से कम 13 चीनी सैन्य विमानों ने घुसपैठ की है, जिसमें सात स्पॉटर विमान और छह लड़ाकू जेट शामिल हैं. ताइवान चीन की मुख्य भूमि के दक्षिण-पूर्वी तट पर स्थित लगभग 24 मिलियन लोगों का लोकतांत्रिक देश है.

चीन ने दी चेतावनी, कहा - ओलिंपिक के राजनयिक बहिष्कार के लिए अमेरिका को "चुकानी होगी कीमत"

सात दशकों से अधिक समय तक अलग शासन करने के बावजूद, चीन ने धमकी दी है कि "ताइवान की स्वतंत्रता" का अर्थ युद्ध है. 1 जून को, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने स्व-शासित ताइवान के साथ पूर्ण एकीकरण का संकल्प लिया और द्वीप के लिए औपचारिक स्वतंत्रता के किसी भी प्रयास को विफल करने की कसम खाई.

चीन के उकसावे से कैस निपट रही है सरकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com