विज्ञापन
This Article is From Apr 10, 2020

गलत जानकारी देने का आरोप, अमेरिका ने चाइना टेलीकॉम पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी

रक्षा, विदेश और आंतरिक सुरक्षा सहित अन्य विभागों ने एक व्यापक समीक्षा के बाद कहा कि संघीय संचार आयोग को चीनी कंपनी की अमेरिका में सहायक इकाई चाइना टेलीकॉम की अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार सेवाएं मुहैया करने के लिए दी गईं सभी मंजूरियां निरस्त कर देनी चाहिए.

गलत जानकारी देने का आरोप, अमेरिका ने चाइना टेलीकॉम पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी
अमेरिकी सरकार के शीर्ष विभागों ने कहा, चाइना टेलीकॉम की सभी मंजूरियां निरस्‍त कर देनी चाहिए
वॉशिंगटन:

अमेरिकी सरकार के शीर्ष विभागों ने कानूनी और सुरक्षा जोखिमों के चलते बीजिंग के नियंत्रण वाली कंपनी चाइना टेलीकॉम (China Telecom)को अमेरिकी बाजार में सेवाएं देने से प्रतिबंधित करने की सिफारिश की है. न्याय विभाग (Justice Department) ने गुरुवार को यह घोषणा की. रक्षा, विदेश और आंतरिक सुरक्षा सहित अन्य विभागों ने एक व्यापक समीक्षा के बाद कहा कि संघीय संचार आयोग को चीनी कंपनी की अमेरिका में सहायक इकाई चाइना टेलीकॉम (अमेरिका) की अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार सेवाएं मुहैया करने के लिए दी गईं सभी मंजूरियां निरस्त कर देनी चाहिए.

न्याय विभाग ने एक बयान में कहा, ‘‘कार्यकारी शाखा एजेंसियों ने चाइना टेलीकॉम के संचालन से जुड़े पर्याप्त और अस्वीकार्य राष्ट्रीय सुरक्षा तथा कानून प्रवर्तन जोखिमों की पहचान की है.''न्याय विभाग ने कहा कि कंपनी ने अमेरिकी अधिकारियों को इस बारे में गलत जानकारी दी है कि वह अमेरिकी रिकॉर्ड को कहां संग्रहीत करती है और साइबर सुरक्षा कैसे सुनिश्चित करती है.

गौरतलब है कि अमेरिका के दो सांसदों ने सितंबर 2019 में राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर चाइना टेलीकॉम और एक अन्य कंपनी चाइना यूनिकॉम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी.

VIDEO: पीएम की ओर से खातों में पैसे, लॉकडाउन में 500 रुपये की मदद

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com