Hate Attack : कनाडा में ट्रक ड्राइवर ने मुस्लिम परिवार के 5 लोगों को रौंदा, चार की मौत

Canada Hate Attack : कनाडा (Canada) के दक्षिणी प्रांत ओंटारियो (Ontario) में एक ट्रक चालक ने मुस्लिम परिवार के पांच सदस्यों पर ट्रक चढ़ा दी. हमले में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Hate Attack : कनाडा में ट्रक ड्राइवर ने मुस्लिम परिवार के 5 लोगों को रौंदा, चार की मौत

Canada Hate Attack : ट्रक चालक ने मुस्लिम परिवार के चार लोगों पर चढ़ाया ट्रक. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ओटावा:

कनाडा (Canada) के दक्षिणी प्रांत ओंटारियो (Ontario) में एक ट्रक चालक ने मुस्लिम परिवार के पांच सदस्यों पर ट्रक चढ़ा दी (Canada Truck Driver Kills Muslim Family). हमले में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने सोमवार को कहा कि यह एक "पूर्व नियोजित" हमला था. मामले की जांच में शामिल पुलिस अधिकारी पॉल वाइट ने बताया कि घटना रविवार शाम की है, हमले के बाद 20 वर्षीय संदिग्ध मौके से भाग निकला. पुलिस ने घटनास्थल से करीब सात किमी. दूर एक मॉल से आरोपी को गिरफ्तार किया.

दिल्ली: पत्नी को अधमरा कर 9 महीने की बेटी के साथ छोड़ गया, पति गिरफ्तार

उन्होंने कहा, "इस बात के सबूत हैं कि यह नफरत भरा एक सुनियोजित, पूर्व नियोजित हमला था. माना जा रहा है कि पीड़ितों को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वे मुस्लिम थे."

लंदन के मेयर एड होल्डर ने बताया कि पीड़ितों के नाम जारी नहीं किए गए हैं, उनमें एक 74 वर्षीय महिला, एक 46 वर्षीय पुरुष, एक 44 वर्षीय महिला और एक 15 वर्षीय लड़की शामिल हैं. हमले में घायल नौ वर्षीय लड़के को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा, "मैं स्पष्ट कर दूं, यह लंदनवासी मुसलमानों के खिलाफ नफरत भरा हमला था."

आरोपी की पहचान नथानिएल वेल्टमैन के रूप में हुई. उसपर फर्स्ट डिग्री हत्या के चार मामले और हत्या के प्रयास के एक मामले में केस दर्ज किया गया है. स्थानीय अधिकारी आरोपी पर आतंकवाद का आरोप जोड़ने के लिए पुलिस और अटॉर्नी जनरल से संपर्क में है.

75 साल की बुज़ुर्ग महिला की हत्या के आरोप में केयरटेकर और उसके 2 साथी गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के अनुसार, रविवार को रात करीब 8:40 बजे परिवार के पांच सदस्य एक साथ फुटपाथ पर चल रहे थे, वे चौराहा पार करने वाले ही थे कि पिक-अप ट्रक ने चालक ने उनपर हमला कर दिया.