Canada में Jobs ही Jobs! , लाखों पद खाली, कर्मचारियों का हो रहा इंतजार, यहां है 'भारी डिमांड'

मार्च 2022 से ही कनाडा (Canada) में कंपनियां तेजी से कर्मचारी खोज रहीं थी.  कनाडा में खाली पड़े पदों (Job Vacancies) की संख्या मार्च में सबसे अधिक 1,012,900 पहुंच गई थी.

Canada में Jobs ही Jobs! , लाखों पद खाली, कर्मचारियों का हो रहा इंतजार, यहां है 'भारी डिमांड'

Canada में ख़त्म हो सकती है आपकी नौकरी की तलाश (प्रतीकात्मक फोटो)

कनाडा (Canada) में इस समय करीब दस लाख से अधिक पद खाली पड़े हैं और कनाडा में इसी वजह से इस समय नौकरियों की भरमार (Jobs in Canada)  है. सीआईसी न्यूज़ के मुताबिक, कनाडा की जॉब वेकेंसी (Job Vacancy) , तनख़्वाह और कमाई पर आई ताज़ा रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है.  मार्च 2022 से ही कनाडा में कंपनियां तेजी से कर्मचारी खोज रहीं थी.  कनाडा में खाली पड़े पदों की संख्या मार्च में सबसे अधिक 1,012,900 पहुंच गई थी, यह सितंबर 2021 के रिकॉर्ड 988,300 से भी अधिक थी. फरवरी से मार्च के बीच में कनाडा में और पद खाली हो गए.

किस सेक्टर में हैं नौकरियां?

कनाडा में फूड सर्विस (Food Service) , रीटेल ट्रेड (Retail Trade) के सेक्टर में नौकरियों के अवसर एक तिहाई बढ़े हैं. रहने की सेवाओं और फूड सर्विस में नौकरी देने वाले करीब 158,100 पदों पर कर्मचारियों की तलाश कर रहे हैं और रीटेल में करीब 1 लाख से अधिक नौकरियां हैं. 

हेल्थ केयर और सोशल असिस्सटेंस के क्षेत्र औऱ कंस्ट्रक्शन में भी नौकरियां मौजूद हैं. हेल्थ केयर में 1,54,500 और निर्माण क्षेत्र में 81,900 नौकरियां कनाडा में मौजूद हैं.  

कनाडा में कहां हैं नौकरियां?

कनाडा के लगभभग सभी प्रांतों में नौकरियां हैं. लेकिन सस्काटचेवान  (Saskatchewan), नोवा स्कोटिया (Nova Scotia) और न्यूफाउंडलैंड (Newfoundland) और लेब्राडोर (Labrador) में हर महीने कर्मचारियों की आवश्यकता बढ़ती जा रही है. नोवा स्कोटिया, (Nova Scotia),मनीटोबा (Manitoba), सस्काटचेवान (Saskatchewan),और ब्रिटिश कोलंबिया ( British Columbia) में लेकिन नौकरियों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्यूबेक और ब्रिटिश कोलंबिया में भी कर्मचारियों की कमी महसूस की जा रही है.