विज्ञापन
This Article is From May 27, 2018

ब्रिटेन के हथियार डीलरों ने इजरायल को रिकॉर्ड स्तर पर हथियार बेचा : रिपोर्ट

इजरायल यूके की हथियार बेचने वाली कंपनियों के लिए आठवां सबसे बड़ा बाजार बन गया और पिछले साल इजरायल को बेचे गए हथियार के मूल्य 8.6 करोड़ पाउंड के मुकाबले जबरदस्त इजाफा दर्ज किया गया

ब्रिटेन के हथियार डीलरों ने इजरायल को रिकॉर्ड स्तर पर हथियार बेचा : रिपोर्ट
प्रतीकात्मक फोटो
लंदन: ब्रिटेन के हथियार डीलरों ने पिछले साल इजरायल को रिकॉर्ड स्तर पर हथियार बेचा. यह बात रविवार को आई एक रिपोर्ट में सामने आई है. ब्रिटिश अखबार 'गार्जियन' की रिपोर्ट के अनुसार, कैंपेन एगेंस्ट आर्म्स ट्रेड की ओर से पेश आंकड़ों से जाहिर है कि पिछले साल यूके ने प्रतिरक्षा कंपनियों को 22.1 करोड़ पाउंड मूल्य के हथियार निर्यात करने का लाइसेंस जारी किया. 

यह भी पढ़ें: इजरायली सेना ने घुसपैठ कर रहे 3 फिलीस्तीनी नागरिकों को गोली मारी

इससे इजरायल यूके की हथियार बेचने वाली कंपनियों के लिए आठवां सबसे बड़ा बाजार बन गया और पिछले साल इजरायल को बेचे गए हथियार के मूल्य 8.6 करोड़ पाउंड के मुकाबले जबरदस्त इजाफा दर्ज किया गया. वर्ष 2015 में दो करोड़ पाउंड मूल्य के हथियार बेचने का लाइसेंस जारी किया गया था. पिछले पांच साल में इजरायल ने यूके से 35 करोड़ पाउंड का सैन्य साजो-सामान खरीदा है. 

VIDEO: अमेरिकी हथियारों का निशाना भारत?
एमनेस्टी इंटरनेशनल, यूके के कैंपेन डायरेक्टर केरी मोसकोगिउरी ने कहा, "गाजा बॉर्डर पर इजरायली सुरक्षा बल की तरफ से भय पैदा करने वाली भारी कार्रवाई के बाद प्रिंस विलियम के ऐतिहासिक दौरे से फिलीस्तीन के कब्जेवाले क्षेत्र में तनाव बढ़ सकता है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com