कोरोना से जंग में 150 मिलियन डॉलर की मदद देगा बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन

वेलकम के डायरेक्टर ब्रिटिश वैज्ञानिक जेरेमी फरार (Jeremy Farrar) ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि हममें से कोई भी नहीं मानता कि ओमिक्रॉन अंतिम वैरिएंट होगा, या कोविड -19 अंतिम महामारी होगी. हमें वास्तव में ग्लोबल रिस्पांस की जरूरत है.

कोरोना से जंग में 150 मिलियन डॉलर की मदद देगा बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन

कोरोना से जंग में 150 मिलियन डॉलर की मदद देगा बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन

वाशिंगटन :

दुनिया में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के इस जंग में सहायता के लिए दी गेट्स फाउंडेशन (Bill & Melinda Gates Foundation) और ब्रिटिश बायोमेडिकल चैरिटी वेलकम (British biomedical charity Wellcome) ने एक पहल की है. मंगलवार को कोरोना के खिलाफ और भविष्य की महामारियों की तैयारी को लेकर इन्होंने 150 मिलियन डालर की मदद देने की बात कही है. 

वेलकम के डायरेक्टर ब्रिटिश वैज्ञानिक जेरेमी फरार (Jeremy Farrar) ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि हममें से कोई भी नहीं मानता कि ओमिक्रॉन अंतिम वैरिएंट होगा, या कोविड -19 अंतिम महामारी होगी.  हमें वास्तव में ग्लोबल रिस्पांस की जरूरत है. उन्होंने सरकारों से अपने योगदानों को बढ़ाने का आग्रह किया.

अदालत की सुनवाई में वकील फोन के जरिए हो सकते हैं शामिल : सीजेआई एनवी रमना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इबोला महामारी के बाद 2017 में स्थापित सीईपीआई (CEPI) ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में बड़ा योगदान दिया है. इसने 14 वैक्सीन प्रोजेक्ट के लिए फंड मुहैया कराया है, जिनमें एस्ट्राजेनेका, मॉडर्न और नोवावैक्स शामिल हैं. बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के को फाउंडर बिल गेट्स ने संवाददाताओं से कहा, "उन टीकों ने बहुत सारे लोगों की जान बचाई.'