Video: अमेरिकी वायु सेना अकादमी के स्नातक समारोह में गिरे राष्ट्रपति जो बाइडेन

80 वर्षीय बाइडेन, जिन्होंने सैन्य अकादमी के स्नातकों को प्रारंभिक भाषण दिया, उस वक्त गिर गए जब वे एक कैडेट से हाथ मिलाकर अपनी सीट की ओर लौट रहे थे. 

Video: अमेरिकी वायु सेना अकादमी के स्नातक समारोह में गिरे राष्ट्रपति जो बाइडेन

बाइडेन राष्ट्रपति पद पर अब तक के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति हैं. (फाइल फोटो)

कोलोराडो:

कोलोराडो में वायु सेना अकादमी में मंच पर एक रोड़े से टकरा कर राष्ट्रपति जो बाइडेन गुरुवार को गिर गए. हालांकि, इस कारण उन्हें कोई चोट नहीं आई और बाद में उन्होंने इसके बारे में मजाक भी किया. 80 वर्षीय बाइडेन, जिन्होंने सैन्य अकादमी के स्नातकों को प्रारंभिक भाषण दिया, उस वक्त गिर गए जब वे एक कैडेट से हाथ मिलाकर अपनी सीट की ओर लौट रहे थे. 

वायु सेना के कर्मियों ने उन्हें उठने में मदद की और ऐसा नहीं लगा कि उन्हें और किसी मदद की आवश्यकता है. जैसे ही वे उठे, उन्होंने उस वस्तु की ओर इशारा किया, जिससे वो टकरा गए थे. उक्त वस्तु एक छोटे काले सैंडबैग जैसा दिखता था. 

व्हाइट हाउस के संचार निदेशक बेन लाबोल्ट ने बाद में ट्वीट किया कि "वह ठीक हैं. मंच पर एक सैंडबैग था जब वह हाथ मिला रहे थे." बाद में एयर फ़ोर्स वन और मरीन वन से व्हाइट हाउस लौटते हुए, बिडेन को फिर से चोट लग गई. हेलीकॉप्टर से बाहर निकलते हुए उनका सिर दरवाजे से टकराया गया. 

बाइडेन राष्ट्रपति पद पर अब तक के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति हैं और 2024 के चुनाव में दूसरा कार्यकाल चाह रहे हैं. इस साल उनके आधिकारिक डॉक्टर की रिपोर्ट ने उन्हें शारीरिक रूप से फिट घोषित किया और वे नियमित रूप से व्यायाम करते हैं. नवंबर 2020 में, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ अपना चुनाव जीतने के तुरंत बाद, पालतू कुत्ते के साथ खेलते समय बाइडेन का पैर टूट गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- Weather News: मई महीने में लू के बजाय बारिश, जानें- आखिर क्यों बदल रहा मौसम का मिजाज?

-- मध्य प्रदेश के दौरे के दौरान महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)