विज्ञापन
This Article is From Oct 18, 2012

ओबामा-रोमनी ने रैलियों में किए एक-दूसरे पर हमले

ओबामा-रोमनी ने रैलियों में किए एक-दूसरे पर हमले
वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए दूसरे दौर की बहस में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी मिट रोमनी को कड़ी टक्कर देने के बाद राष्ट्रपति व डेमोक्रेट उम्मीवार बराक ओबामा ने रैली में भी अपने प्रतिद्वंद्वी पर जमकर हमले किए। उधर, रोमनी ने भी रैली में ओबामा के खिलाफ हमलावर तेवर अपना रखे थे।

ओबामा ने आयोवा में बुधवार को एक रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए रोमनी का पांच सूत्री कार्यक्रम दरअसल एक-सूत्री योजना है, जो धनी लोगों को ही फायदा पहुंचाएगा।

वहीं, रोमनी ने वर्जीनिया में समर्थकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ओबामा के पास दूसरे कार्यकाल के लिए कोई एजेंडा ही नहीं है। यदि ओबामा दोबारा निर्वाचित होते हैं तो अमेरिकी मध्यमवर्गीय परिवारों को सालाना 4,000 डॉलर अधिक कर चुकाना होगा।

ओबामा और रोमनी के बीच मंगलवार को हुई बहस के तुरंत बाद करवाए गए सर्वेक्षण में हालांकि लोगों ने ओबामा का पक्ष लिया, लेकिन समीक्षकों का कहना है कि इससे व्हाइट हाउस के लिए दौड़ की तस्वीर साफ नहीं होने जा रही।

बहस के दूसरे दौर में रोमनी पर भारी पड़ने के बाद ओबामा हालांकि अधिक उत्साहित हैं। उम्मीद की जा रही है कि 22 अक्टूबर को फ्लोरिडा के बोका रैतोन में होने वाले तीसरे व अंतिम दौर की बहस में वह नई ऊर्जा के साथ हिस्सा लेंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com