विज्ञापन
This Article is From Jul 30, 2015

ऑस्ट्रेलिया की सबसे अमीर महिला दान करेंगी आधी जायदाद

ऑस्ट्रेलिया की सबसे अमीर महिला दान करेंगी आधी जायदाद
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
सिडनी: लंबी मुकदमेबाजी के बाद ऑस्ट्रेलिया की लौह अयस्क उद्यमी गिना रिनहार्ट अपनी संपत्ति का आधा हिस्सा समाज के उपयोगी कार्यों के लिए दान करने की तैयार कर रही हैं। यह जानकारी मीडिया रपटों से गुरुवार को मिली।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रिनहार्ट के पास अभी 10.22 अरब डॉलर संपत्ति है। उनका उनके पुत्र जॉनहैनकॉक और पुत्री बियांका रिनहार्ट के साथ सुलह हो गया है, जिनके साथ पारिवारिक ट्रस्ट कोष पर उनका कई वर्षों से कानूनी जंग चल रहा था।

इस मामले में गत महीने हुए समझौते के तहत रिनहार्ट की बेटी और बेटे का ट्रस्ट के 2.92 अरब डॉलर पर नियंत्रण हो गया। समाचार पत्र न्यूजकॉर्प के मुताबिक, समझौते के तहत रिनहार्ट अपनी मृत्यु से पहले या बाद में अपनी आधी संपत्ति दान करने के बारे में सोच रही हैं।

हैनकॉक चाहते हैं कि उनकी मां पश्चिमी आस्ट्रेलिया के लौह खनन उद्यमी एंड्र फॉरेस्ट जैसा उदाहरण प्रस्तुत करें। मीडिया रपट के मुताबिक, कैंसर शोध, ओलंपिक खेलों और आस्ट्रेलिया की रॉयल फ्लाइंग डॉक्टर सेवा को दान की राशि मिल सकती है।

हैनकॉक ने कहा, "हमारी बातचीत हो गई है और हम इस बात पर सहमत हैं कि यह दान उत्तरी आस्ट्रेलिया में काम कर रही संस्था को मिलनी चाहिए।" समाजोपयोगी कार्यो के लिए दान नहीं करने के लिए गिना रिनहार्ट की पहले आलोचना होती रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com