विज्ञापन
This Article is From May 19, 2015

काबुल में हुए आत्मघाती कार बम विस्फोट में छह की मौत

काबुल में हुए आत्मघाती कार बम विस्फोट में छह की मौत
काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के व्यस्त कारोबारी इलाके में हुए एक भीषण आत्मघाती कार बम विस्फोट में कम से कम छह लोग मारे गए। आतंकियों ने संभवत: विधि मंत्रालय के कर्मचरियों को निशाना बनाकर यह हमला अंजाम दिया था।  

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने बताया कि हमला विधि मंत्रालय के कार पार्किंग इलाके में हुआ, जहां विस्फोटकों से भरी एक कार को उड़ा दिया गया। उन्होंने बताया कि विस्फोट में कम से कम छह लोग मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए।

जन स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल काहोशी ने बताया कि विस्फोट के बाद कुल 42 लोगों को काबुल के आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों को कांच के टुकड़े लगने से मामूली चोटें आई हैं।

विस्फोट शाम चार बजे ऐसे वक्त में हुआ जब मंत्रालय के कर्मचारी दिनभर का काम समाप्त कर घरों को जाने के लिए पार्किंग इलाके में मिली बसों में सवार हो रहे थे।

विधि मंत्रालय चारों ओर से इमारतों और दुकानों से घिरा हुआ है और यह कारोबार के सर्वाधिक व्यस्त कारोबारी इलाकों में से एक में स्थित है। घटनास्थल पर मौजूद एपी के एक रिपोर्टर ने बताया कि इलाके की इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए जिससे संकेत मिलता है कि विस्फोट भीषण था।

किसी संगठन ने फिलहाल इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। पिछले हफ्ते काबुल के एक गेस्ट हाउस पर किए गए हमले और इस हफ्ते हुए आत्मघाती कार बम विस्फोट की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। गेस्ट हाउस हमले में चार भारतीय भी मारे गए थे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com