विज्ञापन
This Article is From Jun 07, 2018

बगदाद में हथियारों के डिपो में विस्फोट, कम से कम 16 की मौत

इराक की राजधानी बगदाद के सदर सिटी जिले में स्थित हथियारों के डिपो में आज विस्फोट होने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई.

बगदाद में हथियारों के डिपो में विस्फोट, कम से कम 16 की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर
बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद के सदर सिटी जिले में स्थित हथियारों के डिपो में आज विस्फोट होने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई जख्मी हो गए. सुरक्षा और चिकित्सकीय सूत्रों ने यह जानकारी दी. बगदाद की सुरक्षा अभियान कमान ने एक बयान में बताया कि हथियारों के डिपो में विस्फोट हुआ है. सुरक्षा बलों ने विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए छानबीन शुरू कर दी है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक घर में रॉकेट ग्रेनेड और गोले समेत भारी हथियार बहुतायत में रखा हुआ था. इस कारण यह विस्फोट हुआ. ये हथियार एक सशस्त्र समूह के थे. उन्होंने कहा कि विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है और तकरीबन 32 अन्य जख्मी हुए हैं. चिकित्सकीय सूत्रों ने हताहतों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि पीड़ितों में महिलाएं एवं बच्चे भी शामिल हैं.

सूत्रों ने बताया कि विस्फोट बगदाद के उत्तर पूर्वी जिले में एक शिया मस्जिद के नजदीक हुआ है. चश्मदीदों ने कहा कि सदर सिटी जिले में विस्फोट की वजह से घरों और इमारतों को नुकसान पहुंचा है. यह लोकप्रिय शिया धर्मगुरू मुकतदा सदर का गढ़ है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com