विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2013

रूस में जोरदार धमाके के साथ उल्कापात, 1000 घायल

मास्को: यूराल पर्वतमाला के रूसी क्षेत्र में शुक्रवार तड़के जोरदार धमाके के साथ उल्कापात हुआ, जिससे लगभग 1000 लोग घायल हो गए हैं। धमाकों से गाड़ियों अलार्म बजने लगे, घरों के शीशे टूट गए, और इमारतों में कंपन महसूस किया गया। आपातकालीन मंत्रालय ने एक बयान में जानकारी दी है कि चेल्याबिंस्क के कम आबादी वाले इलाके में उल्का के टुकड़े गिरे।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता वादिम कोलेसनिकोव ने कहा कि धमाकों से शीशे टूट जाने के कारण घायल हुए लोगों ने फोन पर चिकित्सकीय सहायता की मांग की। इससे पहले खबरें मिली थीं कि आसमान से कुछ चमकदार चीजें गिरती देखी गई हैं।

आपातकालीन सेवाओं के अधिकारियों ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान हालांकि विस्तार से कुछ भी बताने से मना कर दिया था, लेकिन इतना कहा था कि वह शर्तिया कोई विमान नहीं था। स्थानीय नागरिकों के मुताबिक उन्होंने चेल्याबिंस्क और स्वेर्डलोव्स्क इलाकों में आसमान में कुछ चमकदार जलती हुई चीजें देखीं।

चेल्याबिंस्क के एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक उसने शुक्रवार तड़के एक जोरदार धमाका सुना, जिसके बाद टाउन सेंटर की 19-मंजिला इमारत में कंपन महसूस किया गया। इलाके में कारों के अलार्म और शीशों के चटकने की आवाजें भी सुनाई दीं और मोबाइल फोन भी रह-रहकर काम करना बंद कर रहे थे।

आपातकालीन सेवाओं के अधिकारी ने कहा कि हमें 10 हजार मीटर (32,800 फुट) की ऊंचाई पर एक विस्फोट होने की सूचना भी मिली है, जिसकी पुष्टि की जा रही है। एक अन्य चश्मदीद के मुताबिक चेल्याबिंस्क के दक्षिण-पूर्व में 200 किलोमीटर दूर येकाटेरिनबर्ग में ऊपर से गिरी किसी वस्तु के टुकड़े भी देखे गए हैं।

चित्र सौजन्य : Youtube.com

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com