विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 09, 2018

आतंकवादी समूहों के खिलाफ निर्णायक कदम उठाए पाकिस्तान: अमेरिका

अमेरिका ने आज पाकिस्तान से तालिबान और हक्कानी नेटवर्क सहित सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ लड़ने के लिए निर्णायक कदम उठाने को कहा है.

Read Time: 2 mins
आतंकवादी समूहों के खिलाफ निर्णायक कदम उठाए पाकिस्तान: अमेरिका
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
वाशिंगटन: अमेरिका ने आज पाकिस्तान से तालिबान और हक्कानी नेटवर्क सहित सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ लड़ने के लिए निर्णायक कदम उठाने को कहा है, जो (आतंकवादी समूह) उसकी जमीन से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. साथ ही उसने पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की बात भी कही. पेंटागन के प्रेस सचिव आर्मी कर्नल रॉब मैनिंग ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमारी उम्मीदें स्पष्ट हैं, तालिबान एवं हक्कानी नेतृत्व और हमलों के अन्य साजिशकर्ताओं को पाकिस्तान में सुरक्षित पनाहगाह या वहां से अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किसी प्रकार की मदद नहीं मिलनी चाहिए.’’ उन्होंने बताया कि अमेरिका ने पाकिस्तान को ‘‘विशिष्ट एवं स्पष्ट’’ कदम बताए हैं, जिससे उसकी जमीन से आतंक का सफाया किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें:  डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, पाकिस्तान ने सालों से अमेरिका का खूब फायदा उठाया

मैनिंग ने कहा, ‘‘हम बिना किसी भेदभाव के पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं.’’ उन्होंने दोहराया कि पाकिस्तान को दी जाने वाली 90 करोड़ डॉलर की सहायता राशि रोकी गई है उसे रद्द नहीं किया गया है. मैनिंग ने कहा, ‘‘सहायता राशि रोकी गई है उसे रद्द नहीं किया गया है, क्योंकि हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान आतंकवाद एवं उग्रवादी समूहों के खिलाफ निर्णयक कदम उठाएगा, जो हम चाहते हैं.’’

VIDEO:  आज का एजेंडा : पाकिस्तान के पीछे क्यों अमेरिका ?
ट्रंप प्रशासन ने हाल ही में पाकिस्तान को दी जाने वाली करीब दो अरब डॉलर की सहायता राशि पर रोक लगा दी थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;