विज्ञापन
This Article is From Jun 24, 2023

"अमेरिका और भारत (AI) भविष्य " : जो बाइडेन ने पीएम मोदी को गिफ्ट की खास मैसेज वाली टी-शर्ट

इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत का युवा दुनिया भर में अपनी प्रतिभा के आधार पर पहचान बना रहा है. प्रतिभा और टेक्नोलॉजी का यह मिलन एक उज्जवल भविष्य के लिए गारंटी लेकर आया है.

राष्ट्रपति बाइडेन ने पीएम मोदी को गिफ्ट किया टी-शर्ट

नई दिल्ली:

पीएम मोदी अमेरिका की यात्रा पर हैं. शुक्रवार को उन्होंने कई कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की. इस दौरान राष्ट्रपति बाइडेन भी उनके साथ थे. इस खास बैठक में सत्य नडेला, सुंदर पिचई, मुकेश अंबानी, आनंद महिन्द्रा और टिम कुक समेत कई अन्य सीईओ भी शामिल हुए. बैठक के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी को एक टी-शर्ट गिफ्ट किया. इस टी-शर्ट पर ,अमेरिका और भारत (AI) ही भविष्य है, कोट लिखा हुआ था. बता दें कि पीएम मोदी ने अमेरिकी संसद में दिए अपने संबोधन के दौरान एआई का जिक्र करते हुए कहा था कि जिस तरह से आने वाला भविष्य एआई का है वैसे ही दुनिया के लिए भविष्य अमेरिका और इंडिया (AI) ही है. 

1200 भारतीय और अमेरिकी बिजनेस टायकून रहे मौजूद

पीएम मोदी व्हाइट हाउस में जो बाइडेन के साथ टेक्नोलॉजी हैंडशेक प्रोग्राम में शामिल हुए. इस प्रोग्राम में भारत और अमेरिका के टॉप बिजनेस लीडर्स मौजूद रहे. रिपोर्ट के मुताबिक, 1200 भारतीय और अमेरिकी बिजनेस टायकून इस इवेंट में शामिल थे. मीटिंग के दौरान बाइडेन ने कहा- भारत और अमेरिका के बीच आपसी सहयोग के मायने हर किसी के लिए अहम हैं.

"भारत का युवा अपनी प्रतिभा से पहचाना जाता है"

पीएम मोदी ने कहा कि भारत का युवा दुनिया भर में अपनी प्रतिभा के आधार पर पहचान बना रहा है. प्रतिभा और टेक्नोलॉजी का यह मिलन एक उज्जवल भविष्य के लिए गारंटी लेकर आया है. यह सुबह कुछ ही मित्रों के बीच की है, लेकिन यह सुबह एक उज्जवल भविष्य की गारंटी लेकर आएगा. राष्ट्रपति बाइडन की दृष्टि और ताकत और भारत की आकांक्षाओं और संभावनाओं को साथ लेकर आगे चलने का यह अवसर है.

इस मौके पर पीएम मोदी अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ विदेश मंत्रालय में लंच में शामिल हुए. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका के लोगों के बीच दोस्ती और सहयोग और गहरा होना चाहिए. हमारी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने में आपका योगदान अविश्वसनीय रहा है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"इजरायल ने बराबर किया हिसाब" : हिज्‍बुल्‍लाह प्रमुख नसरल्लाह को मार गिराने पर बोले नेतन्‍याहू
"अमेरिका और भारत (AI) भविष्य " : जो बाइडेन ने पीएम मोदी को गिफ्ट की खास मैसेज वाली टी-शर्ट
चीन में 'यागी' तूफान ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत, 92 घायल; एक साल में 11वां चक्रवात
Next Article
चीन में 'यागी' तूफान ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत, 92 घायल; एक साल में 11वां चक्रवात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com