2.5 मिलियन डॉलर में शख्स ने खरीदी शैंपेन की बोतल, जानिए आखिर क्या है इसमें अनोखी बात

पिछले दिनों अमेरिका में शैंपेन की एक बोतल को 2.5 मिलियन डॉलर में खरीदी गई है. कहा जा रहा है कि शैंपेन की इस बोतल ने संभवतः इतिहास में सबसे महंगी शराब का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इटली के दो उद्यमी भाइयों जियोवानी और पिएरो बुओनो ने पिछले शुक्रवार को एक निजी बिक्री में बोतल खरीदी.

2.5 मिलियन डॉलर में शख्स ने खरीदी शैंपेन की बोतल, जानिए आखिर क्या है इसमें अनोखी बात

2.5 मिलियन डॉलर में शख्स ने खरीदी शैंपेन की बोतल. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लड़खड़ा रहे स्टॉक एक्सचेंज और धराशायी होते  क्रिप्टो मार्केट के मद्देनज़र  इटली के दो निवेशकों ने शराब की बोतलों में पैसा लगाने का फैसला लिया है. इन लोगों ने शैंपेन की एक बोतल में निवेश किया है. इस बोतल में डिजिटल टोकन लगा हुआ है. इसकी कीमत सुन आप हैरत में पड़ जाएंगे. Wall Street Journal में छपी एक खबर के मुताबिक, इस शैंपेन की एक बोतल को 2.5 मिलियन डॉलर में खरीदी गई है. कहा जा रहा है कि इस शैंपेन की एक बोतल ने संभवतः इतिहास में सबसे महंगी शराब का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इटली के दो उद्यमी भाइयों जियोवानी और पिएरो बुओनो ने पिछले शुक्रवार को एक निजी बिक्री में बोतल खरीदी.  

Wall Street Journal में छपी एक खबर के मुताबिक, बोतल के अंदर के शैंपेन की वजह से इसकी इतनी ज्यादा कीमत नहीं है. बल्कि इसकी कीमत डिजिटल टोकन के कारण है जिसकी तस्वीर बाहर की तरफ छपी थीं.

ये दोनों इतालवी भाई फैशन की दुनिया से जुड़े हुए हैं. शैंपेन की बोतल खरीदने के बाद जियोवानी ने कहा,”मैं इसे पीने का इरादा नहीं रख रहा, मुझे लगता है कि यह एक अच्छा निवेश होगा. निवेश की दुनिया में बहुत उथल-पुथल है, भू-राजनीतिक रूप से चीजें बहुत तेज़ी से बदल रही हैं. धनवान लोग कुछ समय के लिए अपने धन को संग्रहीत करने के लिए जगह की तलाश करेंगे- और यह एक शैंपेन हो सकता है जिसमें एनएफटी जुड़ा हो.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Wall Street Journal के मुताबिक, शैंपेन की बोतलों के विशेषज्ञ औऱ विक्रेता शम्मी शिन्ह अब तक बेचे गए सबसे महंगे शैंपेन के पिछले रिकॉर्ड का दावा करते हैं. एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 19 कैरेट का हीरा-जड़ित उनके “गोएट डी डायमेंटस” शैंपेन को 2013 में 1.9 मिलियन डॉलर में बेचा गया था.