84 साल की दादी ने मैराथन में लगाई दौड़, बेटे ने ऐसे दिया साथ

"मुझे अपनी मां पर गर्व है.. वो अच्छा कर रहीं हैं और दौड़ने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित कर रहीं हैं. साथ ही उन्होंने हम सभी को इस दौड़ में शामिल किया." - बारबरा थेक्रे का बेटा

84 साल की दादी ने मैराथन में लगाई दौड़, बेटे ने ऐसे दिया साथ

ब्रिटेन में 84 साल की महिला एक नेक काम के लिए अपनी दौड़ से पैसे जुटा रही हैं.

एक 84 साल की महिला ब्रिटेन में रविवार को हुई मैराथन में सबसे आगे रहने वालों में से एक रहीं. अल्ट्रिकम टुडे की न्यूज़ के अनुसार, बारबरा थेक्रे ने अपने बेटे जेम्स के साथ यह रेस 01:26:45 में पूरी की. 84 साल की बारबरा ने 77 साल की उम्र में दौड़ना शुरू किया था. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान हर हफ्ते 20 किलोमीटर दौड़ने की प्रेक्टिस शुरू की. बारबरा का कहना है कि कसरत से उनका शरीर चलता रहता है. उन्होंने बीबीसी से कहा, "मुझे लगता है कि इससे हमारा शरीर काम करता रहता है." 

मिस थेक्रे, हेल्ड ग्रीन के "सेंट एन अस्पताल" के लिए फंड इकठ्ठा कर रहीं हैं, जहां उनकी बहन ऑड्री कभी मरीज़ के तौर पर भर्ती थीं. ऑड्री अब इस दुनिया में नहीं हैं. 

अलट्रिंकम न्यूज़ टुडे के अनुसार, उन्होंने कुल 1,200 पाउंड से अधिक जुटा लिए हैं. मिस थेक्रे ने इस मैराथन के लिए काफी तैयारी की है. वह हर हफ्ते में दो बार 10 किलोमीटर दौड़ा करती थीं. और अभी उनका अपने दौड़ छोड़ने का कोई इरादा नहीं है.  

मिस थेक्रे का बेटा जेम्स शुरुआती लाइन पर अपनी मां का साथ देने के लिए हांग-कांग से यात्रा कर ब्रिटेन पहुंचा है. उन्होंने मीडिया से कहा, "मुझे अपनी मां पर गर्व है.. वो अच्छा कर रहीं हैं और दौड़ने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित कर रहीं हैं. साथ ही उन्होंने हम सभी को इस दौड़ में शामिल किया." 

थेक्रे ने ने कहा, 84 साल की उम्र में आप इसे खोने के बारे में नहीं सोच सकते. जब अपने 70वें दशक में नई चीज़ें शुरू कर सकते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता है कि आप 80 के दशक में भी ऐसा कर सकते हैं, तो मैं इसे खतरे में नहीं डालना चाहती." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आगे उन्होंने कहा, " मैं बहुत खुश हूं कि मैं अपने बेटे जेम्स के साथ दौड़ी और उसके साथ दौड़ने का अपना सपना पूरा किया."