"पड़ोसी ने 6 साल के बच्चे पर फेंकी जलती गेंद"...अस्पताल में बच्चा, परिवार ने मांगी मदद

"हमलावर आठ साल के बच्चे ने छह साल के डोमिनिक को बहला कर अपने पास बुलाया, फिर एक टेनिस की गेंद पर तेल छिड़का और आग लगा कर डोमिनिक के मुंह पर फेंक दी. डोमिनिक चिल्लाता हुआ बाहर आया, मम्मी उसने मुझे आग लगा दी." - पीड़ित बच्चे की बहन  

अमेरिका (US) में 6 साल का मासूम हुआ Bully का शिकार

अमेरिका (America) के कनेटिकट (Connecticut) में छह साल के बच्चे पर एक पड़ोसी बच्चे ने जलती हुई गेंद फेंक दी जिससे वो गंभीर रूप से जल (Severely Burned) गया. बच्चे के परिवार ने बताया कि बच्चा गंभीर रूप से जल गया और उसे पट्टियां बांधनी पड़ीं.  NBC न्यूज़ ने बताया कि बच्चा डोमिनिक क्रेनकैल (Dominick Krankall) अपने घर के पीछे रविवार को खेल रहा था जब यह दुर्घटना हुई. हमलावर (Bully) आठ साल के बच्चे ने डोमिनिक को बहला कर अपने पास बुलाया, फिर एक टेनिस की गेंद पर तेल छिड़का और आग लगा कर इसे बच्चे के मुंह पर फेंक दिया. 

NBC के पीड़ित बच्चे की बहन कायला डीगन ने बताया कि जैसे ही वो सीढ़ी से नीचे उतरा, उस धौंस जमाने वाले ने उसे नाम से पुकारा और उसे कोने में ले गया. कुछ सेकेंड में ही डोमिनिक चिल्लाता हुआ बाहर आया, " मम्मी उसने मुझे आग लगा दी." 

कायला ने बताया कि  "धौंस जमाने वाले बच्चे" को प्रॉपर्टी पर कहीं से तेल और लाइटर मिल गए थे. डीगन ने बताया कि यह उत्पात जानबूझ कर किया गया था और उस आठ साल के लड़के ने पहले भी उसके भाई को परेशान किया था.  

कायला ने कहा, "दो महीने पहले परेशान करने वाले बच्चे की मां की निगरानी में, उसने भाई को दीवार में धक्का देकर मारा था और वो जमीन पर गिर पड़ा था. और फिर उसकी मां ने मानने से ही इंकार कर दिया था कि उसके बच्चे ने ये किया है."

डोमिनिक क्रेनकैल को जलने के बाद तुरंत ब्रिजपोर्ट अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने कहा कि कुछ दिन बाद वो ठीक हो जएगा.  

NBC ने आगे बताया कि पुलिस और अग्निशमन विभाग बच्चे की चोट की जांच कर रहा है और अभी तक कोई आरोप दर्ज नहीं किए गए.  लेकिन क्रैनकैल का परिवार न्याय की मांग कर रहा है. डीगन ने कहा, " इसे हर जगह दिखाया जाना चाहिए ताकि इसे हर कोई देखे और लोगों को पता चले कि डोम पर क्या बीती"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

परिवार ने बच्चे के इलाज के लिए पैसा इकठ्ठा करने के लिए एक GoFundMe पेज बनाया है, न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक अभी तक उन्हें $162,000 की आर्थिक मदद मिल चुकी है.