विज्ञापन
This Article is From Jun 18, 2022

बांग्लादेश बाढ़ : 60 लाख लोग प्रभावित; सेना को सहायता के लिए बुलाया गया

बांग्लादेश (Bangladesh) में हो रही लगातार बारिश (Rain) और बाढ़ से 60 लाख लोग प्रभावित हैं. इस प्राकृतिक आपदा (Disaster) के मद्देनजर देश ने सहायता, राहत एवं बचाव कार्य के लिए सेना को मदद के लिए बुलाया है.

बांग्लादेश बाढ़ : 60 लाख लोग प्रभावित; सेना को सहायता के लिए बुलाया गया
 इससे पहले बांग्लादेश ने सेना को प्रशासन की मदद के लिए बुलाया है.
ढाका:

बांग्लादेश (Bangladesh) में हो रही लगातार बारिश (Rain) और बाढ़ से 60 लाख लोग प्रभावित हैं. इस प्राकृतिक आपदा (Disaster) के मद्देनजर देश ने सहायता, राहत एवं बचाव कार्य के लिए सेना को मदद के लिए बुलाया है. आधिकारिक अनुमान के अनुसार, मकानों में पानी घुस जाने के कारण करीब 60 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं और देश के उत्तरी-पूर्वी और उत्तरी क्षेत्र की नदियों में जलस्तर लगातार बढ़ने के कारण कई लोग अस्थाई शिविरों में रूके हुए हैं.

बाढ़ पूर्वानुमान और चेतावनी केन्द्र (एफएफडब्ल्यूसी) के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘देश की चार प्रमुख नदियों में से दो नदियों में जलस्तर खतरे के निशान से बहुत ऊपर है और हालात लगभग 2004 के बाढ़ जैसे हैं.'' कई लोगों को सुनामगंज में पानी भरने के बाद छतों पर शरण लेना पड़ा था, हालांकि बाद में नावों की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया. बाढ़ के कारण कितने लोगों की मौत हुई है इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक आंकड़ा उपलब्ध नहीं है. अनौपचारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में कम से कम 19 लोगों की मौत हुई है.

एफएफडब्ल्यूसी ने मेघालय और बांग्लादेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश को इस बाढ़ का कारण बताया है. बाढ़ का पानी कई बिजली घरों में भर गया है जिसके कारण प्रशासन को इन बिजली घरों को बंद करना पड़ा है जिसके कारण इंटरनेट और मोबाइल फोन संवाद बंद हो गए हैं. इससे पहले बांग्लादेश ने सेना को प्रशासन की मदद के लिए बुलाया है.




 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इजरायल से जानी दुश्मनी, शिया-सुन्नी की भी गिरा डाली दीवार, जानें हिजबुल्लाह की पूरी कहानी
बांग्लादेश बाढ़ : 60 लाख लोग प्रभावित; सेना को सहायता के लिए बुलाया गया
डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस को मशाल सौंपेंगे जो बाइडेन, 10 प्वॉइंट्स में जानें
Next Article
डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस को मशाल सौंपेंगे जो बाइडेन, 10 प्वॉइंट्स में जानें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com