विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 17, 2016

अमेरिका के लुसियाना में तीन पुलिस अधिकारियों की गोली मारकर हत्या, बंदूकधारी भी मारा गया

Read Time: 2 mins
अमेरिका के लुसियाना में तीन पुलिस अधिकारियों की गोली मारकर हत्या, बंदूकधारी भी मारा गया
बैटन रूज: अमेरिका में गोलीबारी की ताजातरीन घटना में लुइसियाना के बैटन रूज में गोलीबारी में कम से कम तीन पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। एक बंदूकधारी भी मारा गया और माना जा रहा है कि दो संदिग्ध फरार हो गए। घटना स्थल पुलिस मुख्यालय से करीब एक किलोमीटर दूर है।

बैटन रूज में गोलीबारी की घटना के बाद बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी मौके के लिए रवाना कर दिए गए। वहां ताबड़तोड़ फायरिंग की आवाजें सुनी गईं और सड़क पर लोगों को अपनी गाड़ियां घुमाकर वापस लौटते हुए देखा गया। पुलिस ने उस पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। पुराने हेम्मड हाईवे रोड और एयरलाइन इलाके की दोनों तरफ की रोड बंद कर दी गई।

ईस्ट बेटन रूज के शेरिफ कार्यालय की प्रवक्ता केसी रेबोर्न हिक्स ने बताया कि गोलीबारी करना वाला एक शख्स मारा गया है। फिलहाल, गोलीबारी की मंशा का पता नहीं चल सका है, लेकिन यह घटना अमेरिका में अश्वेतों और पुलिस के बीच बढ़ी हिंसा की पृष्ठभूमि में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि नगर हाई अलर्ट की स्थिति में है।

बैटन रूज के मेयर किप होल्डन ने एनबीसी न्यूज को बताया कि पुलिस को पहले फायरिंग के बारे में सूचना दी गई थी, जिसके बाद वहां पहुंचने पर उन पर घात लगाकर हमला किया गया।

गौरतलब है कि बैटन रूज में पिछले हफ्ते कथित पुलिस अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;