विज्ञापन
This Article is From Sep 18, 2016

मैनहटन में हुए धमाके में 29 लोग घायल, आतंकी वारदात के सबूत नहीं : न्यूयॉर्क के मेयर

मैनहटन में हुए धमाके में 29 लोग घायल, आतंकी वारदात के सबूत नहीं : न्यूयॉर्क के मेयर
अमेरिका : न्यूयॉर्क शहर के मैनहटन में धमाका... (रॉयटर्स तस्वीर)
न्यूयॉर्क: अमेरिका में न्यूयॉर्क के मैनहटन में शनिवार रात हुए एक धमाके में 29 लोग घायल हुए हैं. न्यूयॉर्क अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने विस्फोट की जानकारी देते हुए बताया कि किसी की भी चोट गंभीर नहीं है.

न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डे ब्लैसियो ने कहा कि इस धमाके में आतंकियों का हाथ होने का फिलहाल कोई सबूत नहीं मिला है. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह जानबूझकर किया गया विस्फोट था.

मीडिया से मुखातिब होते न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लैसियो (एएफपी फोटो)

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के उपायुक्त जे. पीटर डॉनल्ड ने ट्वीट कर बताया कि यह विस्फोट रात 8.30 बजे (भारतीय समयानुसार रविवार सुबह 6 बजे) न्यूयॉर्क के चेलसी इलाके में फैशन गलियारे के तौर पर मशहूर 23rd स्ट्रीट पर सिक्स्थ और सेवेन्थ एवेन्यू के बीच हुआ.

वहीं न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के स्पेशल ऑपरेशंस डिवीजन के प्रमुख हैरी जे वेडिन ने एक ट्विटर संदेश में बताया कि न्यूयॉर्क सिटी में धमाके वाली जगह के पास ही एक और संभावित विस्फोटक पाया गया है.

पुलिस से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि शुरुआती जांच से संकेत मिलते हैं कि यह विस्फोट कचरे के एक डिब्बे में हुआ, हालांकि इसकी वजह अभी पता नहीं चल पाई है. वहीं सीएनएन ने खबर दी है कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों का मानना है कि यह विस्फोट आईईडी का हो सकता है.



यह बहुत ही व्यस्त रहने वाला रिहाइशी एवं व्यापारिक इलाका है. लोगों ने सोशल मीडिया में इस बारे में लिखा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और रेस्त्रां एवं दुकानों को खाली कराया जा रहा है.

एनवाईपीडी, न्यूयॉर्क अग्निशमन विभाग और दूसरी आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर पहुंच गई हैं, हालांकि उनसे इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. वहीं  घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर एक शख्स ने बताया कि धमाके की आवाज इतनी तेज़ थी कि थोड़ी देर तक कुछ सुनाई नहीं दे रहा था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com