विज्ञापन
This Article is From Apr 12, 2016

नेपाल में गहरी खाई में गिरी बस, 24 की मौत

नेपाल में गहरी खाई में गिरी बस, 24 की मौत
काठमांडू: पूर्वी नेपाल के पहाड़ी इलाके में एक बस के सड़क से करीब 300 मीटर नीचे खाई में गिर जाने से उसमें सवार कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई। इनमें सात महिलाएं थीं। पुलिस ने बताया कि बस मंगलवार सुबह खोतांग जिले से रवाना हुई थी और काठमांडू जा रही थी। जिले के अरखांले के बरखेतार में बस सड़क से खाई में गिर गई।

बस पेड़ों के बीच अटक गई, जिसके कारण जिंदा बचे लोगों को बचाने में कठिनाई हो रही है। पर्वतीय इलाका होने की वजह से बचाव दल के पहले दस्ते को यहां तक पहुंचने में कई घंटे लग गए। 'हिमालयन टाइम्स' ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि 17 पुरुषों और सात महिलाओं के शव बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस ने बताया कि 31 घायलों में से 23 को इलाज के लिए हवाई मार्ग से काठमांडू भेज दिया गया है। सात घायलों का एक स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।

खबर के अनुसार, शुरुआत में बस में 28 लोग सवार थे, लेकिन बाद में और लोग इसमें सवार हो गए थे और सवारियों की कुल संख्या करीब 70 हो गई। नेपाल का अधिकांश हिस्सा पहाड़ी है और अधिकांश सड़कें संकरी हैं। बस दुर्घटनाओं का कारण आमतौर पर खराब सड़कों को बताया जाता है। यहां बसें आमतौर पर खचाखच भरी होती हैं और लोग अक्सर छतों पर सफर करते हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com