विज्ञापन
Story ProgressBack

अमेरिका में लापता हुई 23 वर्षीय भारतीय छात्रा, आखिरी बार लॉस एंजिल्स में आई थी नजर

पुलिस के अनुसार, कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी, सैन बर्नार्डिनो (सीएसयूएसबी) की छात्रा नितीशा कंडुला 28 मई से लापता हैं. 

Read Time: 3 mins
अमेरिका में लापता हुई 23 वर्षीय भारतीय छात्रा, आखिरी बार लॉस एंजिल्स में आई थी नजर
28 मई से लापता हैं नितीशा कंडुला.
ह्यूस्टन:

अमेरिका के कैलिफोर्निया में पिछले हफ्ते से एक 23 वर्षीय भारतीय छात्रा लापता है और पुलिस ने उसे ढूंढने के लिए लोगों की मदद मांगी है. देश में यह नया मामला है, क्योंकि छात्रों से जुड़ी इस तरह की घटनाएं काफी वक्त से सामने आ रही हैं और देश इस तरह की घटनाओं से जूझ रहा है. पुलिस के अनुसार, कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी, सैन बर्नार्डिनो (सीएसयूएसबी) की छात्रा नितीशा कंडुला 28 मई से लापता हैं. 

लोगों से पुलिस ने मांगी मदद

सीएसयूएसबी के पुलिस प्रमुख जॉन गुटिएरेज़ ने रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि उसे आखिरी बार लॉस एंजिल्स में देखा गया था और 30 मई को उसके लापता होने की सूचना दी गई थी. पुलिस ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा था, "#MissingPersonAlert: कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी, सैन बर्नार्डिनो पुलिस अपने #LAPD सहयोगियों के साथ मिलकर @CSUSBNews नितीशा कंडुला के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से हमसे (909) 537-5165 पर संपर्क करने के लिए कह रही है."

पुलिस ने जारी किया लिखित बयान

पुलिस ने एक लिखित बयान में बताया कि कंडुला की लंबाई 5 फीट 6 इंच, वजन लगभग 160 पाउंड (72.5 किलोग्राम) तथा काले बाल और काली आंखें हैं. बयान के अनुसार, वह संभवतः कैलिफोर्निया लाइसेंस प्लेट वाली 2021 टोयोटा कोरोला चला रही थी, जिसका रंग अज्ञात था. पुलिस ने उसके ठिकाने के बारे में जानकारी रखने वाले लोगों से अधिकारियों से संपर्क करने का आग्रह करते हुए कहा, "जिनके पास जानकारी है, उनसे (909) 538-7777 पर CSUSB पुलिस विभाग या (213) 485-2582 पर LAPD के साउथवेस्ट डिवीजन से संपर्क करने का आग्रह किया जाता है." इससे पहले पिछले महीने, 26 वर्षीय भारतीय छात्र रूपेश चंद्र चिंताकिंड के शिकागो में लापता होने की सूचना मिली थी.

जनवरी से अबतक ऐसे कई मामले आ चुके हैं सामने

वहीं अप्रैल में, मार्च से लापता 25 वर्षीय भारतीय छात्र अमेरिका के क्लीवलैंड शहर में मृत पाया गया था. हैदराबाद के नचाराम के रहने वाले मोहम्मद अब्दुल अरफाथ पिछले साल मई में क्लीवलैंड यूनिवर्सिटी से आईटी में मास्टर्स करने के लिए अमेरिका आए थे. मार्च में, भारत के 34 वर्षीय प्रशिक्षित शास्त्रीय नर्तक अमरनाथ घोष की सेंट लुईस, मिसौरी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ रहे 23 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी छात्र समीर कामथ 5 फरवरी को इंडियाना के एक प्राकृतिक संरक्षण क्षेत्र में मृत पाए गए थे. 

2 फरवरी को, 41 वर्षीय भारतीय मूल के आईटी कार्यकारी विवेक तनेजा को वॉशिंगटन में एक रेस्तरां के बाहर हुए हमले में जानलेवा चोटें आईं थीं. जनवरी में 18 वर्षीय अकुल धवन, जो इलियोनिस यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे, कैंपस बिल्डिंग के बाहर मृत पाए गए थे. जांच में पता चला था कि उसकी मौत हाइपोथर्मिया के कारण हुई थी क्योंकि वह काफी देर तक जमा देने वाले तापमान में बाहर थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मैक्सिको में पहली महिला राष्ट्रपति की आखिर क्यों हो रही इतनी चर्चा!
अमेरिका में लापता हुई 23 वर्षीय भारतीय छात्रा, आखिरी बार लॉस एंजिल्स में आई थी नजर
Analysis : नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल दुनिया के लिए क्या मायने रखता है? Experts ने बताया
Next Article
Analysis : नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल दुनिया के लिए क्या मायने रखता है? Experts ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;