"सबसे कमजोर हालात में भी एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत": 9/11 की 20वीं बरसी पर बाइडेन ने जारी किया Video संदेश

9/11 Attack 20th Anniversary: 11 सितंबर 2001 को अमेरिका को अपने इतिहास के सबसे घातक आतंकवादी हमले का सामना करना पड़ा था. आतंकी हमलों में 3,000 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

बाइडेन ने कहा कि सबसे कमजोर स्थिति में भी एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है.

वाशिंगटन:

9/11 News :  अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने 9/11 हमलों की 20वीं बरसी (9/11 Attack 20th Anniversary) की पूर्व संध्या पर उन 2,977 लोगों को याद किया,  जिन्होंने हमले में बीस साल पहले उस दिन अपनी जान गंवाई थी. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने ट्विटर पर पोस्ट एक वीडियो संदेश में कहा, "11 सितंबर 2009 के 20 साल बाद हम 2,977 लोगों को याद करते हैं, जिन्हें हमने खो दिया और उन लोगों का सम्मान करते हैं जिन्होंने जोखिम उठाया और अपनी जान दे दी. जैसा हमने आने वाले दिनों में देखा कि एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है. यह वही है जो हमें बनाता है कि हम कौन है और हम इसे नहीं भूल सकते."

बाइडेन ने व्हाइट हाउस से जारी छह मिनट के संदेश में कहा, "यह मेरे लिए 11 सितंबर की मुख्य शिक्षा है कि हमारी सबसे कमजोर स्थिति में भी जो चीज हमें मानव बनाती है, अमेरिका की आत्मा के लिए लड़ाई में एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है."

साथ ही उन्होंने कहा कि यह त्रासदी इस बात को उजागर करती है कि कैसे सबसे कमजोर स्थिति में भी एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है. बाइडेन ने उन बलों की भी सराहना की जिन्होंने हमलों में और बाद में अपनी जान जोखिम में डाली और अपनी जान गंवा दी.

उन्होंने कहा, “हम अग्निशमनकर्मियों, पुलिस अधिकारियों, ईएमटी और निर्माण श्रमिकों, डॉक्टरों और नर्सों, सेवा सदस्यों और उन सभी लोगों का सम्मान करते हैं जिन्होंने बचाव, पुनर्प्राप्ति और पुनर्निर्माण के लिए अपना सब कुछ दिया.“

इससे पहले, व्हाइट हाउस ने सूचित किया कि बाइडेन और देश की प्रथम महिला जिल बाइडेन 9/11 के आतंकी हमलों की 20वीं बरसी पर न्यूयॉर्क, पेनसिल्वेनिया और वर्जीनिया की यात्रा करेंगे.


11 सितंबर 2001 को अमेरिका को अपने इतिहास के सबसे घातक आतंकवादी हमले का सामना करना पड़ा था. आतंकी हमलों में 3,000 से ज्यादा लोग मारे गए थे. अल कायदा के आतंकियों द्वारा विमानों के अपहरण के 102 मिनट में ही न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के दोनों टावर ढह गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* FBI का मोस्टवांटेड हक्कानी तालिबान सरकार में, काबुल में भारतीय दूतावास पर भी हमले का आरोप
* पाकिस्तान, रूस और ईरान की तरह ही तालिबान के साथ समझौता कर लेगा चीन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन
* "अगर हम मर गए ...": तालिबान के हाथों मारे गए विरोधी गुट के नेता ने NDTV से कही थे ये बड़ी बात