विज्ञापन
This Article is From Aug 04, 2016

लंदन में चाकू से हमले में एक महिला की मौत, पांच घायल, आतंकी लिंक की हो रही जांच : पुलिस

लंदन में चाकू से हमले में एक महिला की मौत, पांच घायल, आतंकी लिंक की हो रही जांच : पुलिस
लंदन: मध्य लंदन में एक व्यक्ति द्वारा चाकू से किए गए हमले में एक महिला की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए हैं. पुलिस का कहना है कि इस हमले का संबंध आतंकवाद से हो सकता है.

स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि एक व्यक्ति द्वारा कई लोगों को चाकू मारने की यह घटना बुधवार रात को स्थानीय समयानुसार 10 बजकर 39 मिनट पर ब्रिटिश म्यूजियम के पास स्थित रसेल स्कवायर पर हुई. पुलिस ने कहा कि हमले में छह लोग घायल हो गए थे, लेकिन घटनास्थल पर जिस एक महिला का उपचार किया गया, उसे बाद में मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस अधिकारियों ने हमलावर को टेसर गन से बिजली का झटका देकर मौके से गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने कहा कि आतंकवाद इस हमले के पीछे की एक संभावित वजह हो सकता है.

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा कि आतंकवाद एक संभावित वजह है और इस संदर्भ में जांच की जा रही है. मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कहा 'अधिकारी लंदन एंबुलेंस सेवा के साथ घटनास्थल पर मौजूद थे.' हमले के बाद इस इलाके में अतिरिक्त पुलिस इकाइयां तैनात की गई हैं.

रसेल स्कवायर के भूमिगत स्टेशन के पास स्थित इंपीरियल होटल के बाहर कई एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ियां खड़ी देखी गईं. शेष पीड़ितों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी अभी जारी नहीं की गई है.

पुलिस ने कहा, 'हम अन्य घायल लोगों की स्थिति पर अद्यतन जानकारी का इंतजार कर रहे हैं.' यह हमला उसी दिन हुआ है, जब स्कॉटलैंड यार्ड ने यह घोषणा की कि यूरोप में आतंकी हमलों के मद्देनजर आतंकवाद-रोधी योजनाओं के तहत लंदन के महत्वपूर्ण स्थानों के आसपास 600 अतिरिक्त सशस्त्र अधिकारियों को तैनात किया जाएगा. इन महत्वपूर्ण स्थानों में ब्रिटिश म्यूजियम भी शामिल है.
   

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com