जानें जीत के बाद युवराज, सचिन तेंदुलकर और अफरीदी के बारे में क्या बोले विराट कोहली

जानें जीत के बाद युवराज, सचिन तेंदुलकर और अफरीदी के बारे में क्या बोले विराट कोहली

नई दिल्ली:

शनिवार को कोलकाता में ईडन गार्डन्स के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी20 वर्ल्ड कप को देखने के लिए 90 हज़ार से भी ज्यादा दर्शक मैजूद थे। इन दर्शकों में सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, ममता बनर्जी और कई अन्य बड़ी हस्तियां भी शामिल थीं।

भारत-पाकिस्तान के बीच हुए इस मैच को भारत ने 6 विकेट से जीता और जीत की हीरो रहे विराट कोहली। मैच ख़त्म हो जाने के बाद कमेंटेटर ने विराट कोहली से कई सवाल पूछे और विराट ने शानदार जवाब भी दिए। चलिए जानते हैं विराट ने किसके बारे में क्या कहा।

युवराज सिंह के बारे में क्या बोले विराट
जब विराट को वीरेंद्र सहवाग ने पूछा कि आप बैटिंग के दौरान युवराज सिंह को क्या समझा रहे थे? इस पर विराट का जबाब था कि वह युवराज को संभलकर खेलने के लिए कह रहे थे। विराट ने कहा कि जब भारत के 23 रन पर तीन विकेट आउट हो गए थे, तो वह दबाव में थे। युवराज को विकेट बचाकर खेलने के लिए कह रहे थे। विराट ने युवराज की तारीफ भी की।

सचिन तेंदुलकर का बारे में क्या सोचते हैं विराट?
जब विराट से यह पूछा गया कि सचिन तेंदुलकर जब खुद ईडन गार्डन्स में मौजूद रहकर विराट के लिए ताली बजा रहे थे, तो उनको कैसा महसूस जो रहा था? विराट का कहना था कि वह सचिन का खेल देखते हुए बड़े हुए हैं और सचिन को दुनिया का सबसे महान खिलाड़ी मानते हैं। जब सचिन जैसे खिलाड़ी उनके लिए ताली बजा रहे थे, तो उन्हें काफी गर्व महसूस हो रहा था। विराट का यह भी कहना था कि इससे बड़ी चीज उनके लिए कुछ नहीं हो सकती कि दुनिया का सबसे महान खिलाड़ी  स्टेडियम में बैठकर उनके लिए ताली बजा रहा हो। आपको यह भी याद दिला दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट ने जब अर्द्धशतक पूरा किया तो सचिन ने खड़े होकर विराट की तरफ देखते हुए ताली बजायी और विराट ने सिर झुकाकर इसका स्वागत किया।

क्या विराट को अफरीदी से डर लग रहा था?
जब विराट से यह सवाल पूछा गया कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच में सोढ़ी ने उन्हें आउट किया था, तो क्या इस मैच में अफरीदी से उन्हें डर लग रहा था। विराट का जबाब था कि वह किसी से भी नहीं डर रहे थे। उनका असली मकसद था, संभलकर खेलना और भारत को जीत दिलाना। न्यूज़ीलैंड के हाथों हुई हार के लिए विराट ने खुद को दोषी मानते हुए कहा कि उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच में संभलकर खेलना चाहिए था। अगर वह और कुछ रन बना देते तो भारत मैच जीत जाता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने अर्द्धशतक पर क्या बोले विराट
जब विराट कोहली से पूछा गया कि पाकिस्तान के खिलाफ अर्द्धशतक ठोकने के बाद वे कितना खुश हैं? तो विराट का जबाब था कि अर्द्धशतक से ज्यादा उन्हें इस बात को लेकर ख़ुशी है कि भारत यह मैच जीत पाया, विराट का यह भी कहना था कि अपने प्रदर्शन से ज्यादा वह भारत की जीत पर खुश होते हैं।