टी-20 वर्ल्ड कप : श्रीलंका टीम में भी बदलाव, मैथ्यूज होंगे कप्तान, चोटिल मलिंगा भी टीम में रहेंगे

टी-20 वर्ल्ड कप : श्रीलंका टीम में भी बदलाव, मैथ्यूज होंगे कप्तान, चोटिल मलिंगा भी टीम में रहेंगे

एंजेलो मैथ्यूज को श्रीलंका का कप्तान बनाया गया है (फोटो : AFP)

कोलंबो:

पाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका टीम में भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बदलाव किए गए हैं। ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान होंगे, जबकि तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को भी टीम में बरकरार रखा गया है।

टीम का चयन पूर्व कप्तान अरविंद डिसिल्वा की अध्यक्षता वाली नई चयन समिति ने किया है। गौरतलब है कि क्रिकेट श्रीलंका ने भारत में मंगलवार से क्वालीफायर्स के साथ शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले राष्ट्रीय चयन समिति को भंग कर दिया था।

लगातार चोटों के कारण टीम से बाहर रहे मलिंगा को प्रबंधन ने कप्तानी छोड़ने के लिए कहा था। उन्होंने सोमवार को कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

बोर्ड ने चयमसमिति बदलने का फैसला बांग्लादेश में हुए एशिया कप और उससे पहले भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण लिया। जनवरी में श्रीलंका ने आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर वन का स्थान भी गंवा दिया था।

नई समिति के अध्यक्ष पूर्व बल्लेबाज अरविंद डिसिल्वा हैं। उनके साथ हाल ही में संन्यास लेने वाले कुमार संगकारा, 1996 वर्ल्ड कप विजेता टीम के साथी रमेश कालूवितरणा और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष ललित कालूपेरूमा भी हैं।

मलिंगा की कप्तानी में श्रीलंका ने बांग्लादेश में 2014 में हुआ पिछला टी20 वर्ल्ड कप जीता था। तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल और खब्बू बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने ने भी टीम में वापसी की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


श्रीलंकाई टीम : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दिनेश चंडीमल, तिलकरत्ने दिलशान, लहिरू थिरिमाने, शेहान जयसूर्या, मिलिंदा सिरिवर्धने, चमारा कपुगेदारा, दसुन शनाका, तिसारा परेरा, नुवान कुलशेखरा, दुष्मंता चमीरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल, सचित्र सेनानायके और लसिथ मलिंगा।