कोहली की पारी पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया फिदा, स्टीव स्मिथ की हुई जमकर आलोचना

कोहली की पारी पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया फिदा, स्टीव स्मिथ की हुई जमकर आलोचना

स्टीव स्मिथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विराट कोहली की शानदार पारी के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने उनकी काफी तारीफ की है। जहां मीडिया ने विराट कोहली को हीरो के रूप में पेश किया है वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ की काफी खिंचाई की गई है।

एडम जम्पा को ज्यादा बॉलिंग देना चाहिए थी
मेलबोर्न से छपने वाले अखबार 'हेराल्ड संडे' ने लिखा है कि स्टीव स्मिथ को एडम जम्पा को ज्यादा बोलिंग देनी चाहिए थी। स्मिथ की खिंचाई करते हुए लिखा गया है कि एक कप्तान  कैसे भूल सकता है कि उसकी गेंदबाज ने कितने ओवर गेंदबाजी की है। मैच खत्म होने के बाद जब स्मिथ से पूछा गया कि क्या एडम जम्पा को ज्यादा बॉलिंग नहीं देना चाहिए थी तो स्मिथ ने जवाब दिया था कि जम्पा तीन ओवर बॉलिंग कर चुके थे और एक ओवर दिया जा सकता था लेकिन हकीकत में जम्पा ने सिर्फ दो ओवर ही बॉलिंग की थी। याद दिला दें कि मौजूदा समय में जम्पा ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं और वर्ल्ड कप मैच में शानदार प्रदर्शन भी कर चुके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में वह “मैन ऑफ द मैच” भी रह चुके हैं।

कोहली की मास्टर क्लास के सामने ऑस्ट्रेलिया बोल्ड
हेराल्ड संडे ने स्मिथ की आलोचना करते हुए लिखा है कि युवराज सिंह जैसे पार्ट टाइम गेंदबाज के ओवर की पहली गेंद में आउट होना ऑस्ट्रेलिया के लिए घातक साबित हुआ और वह भी डेविड वार्नर के  तुरंत आउट हो जाने के बाद। 'द टेलीग्राफ' ने विराट कोहली की काफी तारीफ की है। टेलीग्राफ ने लिखा है कि कोहली की मास्टर क्लास के सामने ऑस्ट्रेलिया बोल्ड हो गया। टेलीग्राफ ने लिखा है कि यह कोहली की सबसे शानदार पारी थी।   

कोहली आधुनिक भारतीय बैटिंग के युवराज
ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट 'क्रिकेट डॉट कॉम' पर टीम विगमोर ने कोहली की तारीफ करते हुए लिखा है कि लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच जीतने की कला विराट कोहली को पता है। कोहली आधुनिक भारतीय बैटिंग के युवराज हैं। विगमोर ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की आलोचना करते हुए लिखा है कि स्मिथ को स्पिन गेंदबाजों का इस्तेमाल करना चाहिए था। ऐसा लग रहा था कि स्मिथ को अपने स्पिन गेंदबाजों पर भरोसा नहीं था। स्मिथ को स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए था क्योंकि जम्पा ने दो ओवर में सिर्फ 11 रन दिए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिशेल जानसन को अब दिक्कत नहीं होगी कोहली को ढूंढने में
क्रिकेट डॉट कॉम ने यह भी लिखा है कि कोहली की शानदार पारी के बाद मिशेल जानसन को अब कोहली को ढूंढने में दिक्कत नहीं होगी। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले जानसन ने विराट कोहली की आलोचना करते हुए ट्वीट किया था कि 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच के बाद कोहली मिसिंग हैं, यानि वह फॉर्म में नहीं हैं। लेकिन मिशेल जानसन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली की शानदार बल्लेबाजी के बाद यह भी ट्वीट किया कि अगर सच बताया जाए तो टी 20 वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने यह किया है। वे आखिर में बहुत शानदार खेले।