भारत-पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप : टीम इंडिया के तीन हीरो मैच के महानायक साबित हुए

भारत-पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप : टीम इंडिया के तीन हीरो मैच के महानायक साबित हुए

युवराज सिंह।

नई दिल्ली:

कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर क्रिकेट के भगवन सचिन तेंदुलकर तक मैजूद हों और भारत मैच न जीते यह हो नहीं सकता। आज एक बार फिर टीम इंडिया ने साबित कर दिया कि वह पाकिस्तान से काफी बेहतरीन टीम है। आज के मैच में शायद ऐसा कभी लगा हो कि टीम इंडिया मुसीबत में है। बोलिंग बैटिंग और फील्डिंग में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया। आज का मैच भारत 6 विकेट से जीता और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ यह पांचवी जीत है। आज तक वर्ल्ड कप में भारत , पाकिस्तान से एक भी मैच नहीं हारा है।

हीरो नंबर-1 विराट कोहली
आज के मैच में भारत की तरफ से कई हीरो रहे लेकिन जो हीरो नंबर-1 है वह है विराट कोहली। कोहली की शानदार बल्लेबाजी की वजह से भारत  आसानी से जीत पाया। कोहली कभी हड़बड़ी में नहीं दिखे। पाकिस्तान के तरफ से मोहम्मद समी ने जब लगातार दो गेंदों में शिखर धवन और सुरेश रैना को आउट किया तब भारत का स्कोर सिर्फ 23 रन था और मैच भारत के हाथ से फिसल रहा था लेकिन कोहली ने शानदार बैटिंग करते हुए भारत को जीत दिलाई।

कोहली ने युवराज के साथ मिलकर पारी को संभाला दोनों ने मिलकर भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया। विराट कोहली 37 गेंदों का सामना करते हुए 55 रन पर नाबाद थे और युवराज ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 22 रन बनाए। आज के मैच में सबसे बड़ी बात यह थी कि कोहली और युवराज सिंह हालात को समझते हुए खेल रहे थे। दोनों एक दूसरे से बातचीत करते हुए समझदारी से पारी को आगे बढ़ा रहे थे।

हीरो नंबर-2 युवराज सिंह
युवराज सिंह ने आज के मैच में काफी परिपक्वता दिखाई। जब से युवराज सिंह की अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी हुई है तब से वह काफी दबाब में हैं। युवराज अच्छी तरह से जानते हैं कि वर्ल्ड कप में अगर वह अच्छा नहीं खेलेंगे तो उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ेगा और शायद दोबारा उनकी टीम में वापसी नहीं होगी। इतना दबाव होने के बावजूद भी युवराज ने शानदार खेला। युवराज ने कोहली के साथ मिलकार पारी को संभाला। एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भी युवराज ने पारी को संभाला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हीरो नंबर-3 : आशीष नेहरा
भारत के तरफ से आज स्पिनर्स ने शानदार गेंदबाजी की। रविचंद्रन अश्विन ने 3 ओवरों में सिर्फ 12 रन दिए। रवींद्र जडेजा ने भी शानदार बोलिंग करते हुए 4 ओवर में 20 रन दिए औरॉ 1 विकेट लिया। सुरेश रैना ने भी एक ओवर में चार रन देकर एक विकेट हासिल किया। लेकिन पहले ओवर में जिसने शानदार बोलिंग करते हुए पाकिस्तान पर दबाव डाला और 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट लिया वह है आशीष नेहरा। अगर नेहरा पहले ओवर में ठीक से बोलिंग नहीं करते तो पाकिस्तान के ऊपर दबाब नहीं बनता। इसीलिए आज मैच के हीरो नंबर-3 आशीष नेहरा हैं।