ओमान ने आयरलैंड को रोमांचक मैच में दो विकेट से हराया, सैयद आमिर अली चमके

ओमान ने आयरलैंड को रोमांचक मैच में दो विकेट से हराया, सैयद आमिर अली चमके

धर्मशाला:

सैयद आमिर अली की अपने पदार्पण मैच में विषम परिस्थितियों में खेली गई तेजतर्रार पारी से ओमान ने आज यहां आयरलैंड को विश्व टी-20 चैंपियनशिप के पहले दौर के ग्रुप-ए के एक रोमांचक मैच में दो विकेट से हराया।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों विशेषकर अनुभवी गैरी विल्सन (38), कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड (29) और पाल स्टर्लिंग (29) की पारियों की मदद से सात विकेट पर 154 रन बनाए।

कंवर अली (26 गेंद पर 34 रन) (33 गेंद पर 38 रन) और जीशान मकसूद ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। बीच में उसने 21 रन के अंदर पांच विकेट गंवाए। ऐसे में 37 वर्षीय आमिर अली (17 गेंद पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन) और जतिंदर सिंह (24) ने 4.1 ओवर में 47 रन की साझेदारी की। ओमान ने आयरलैंड की आखिरी क्षणों की अनुशासनहीन गेंदबाजी और लचर क्षेत्ररक्षण का फायदा उठाकर 19.4 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन बनाकर यादगार जीत दर्ज की।

कंवर अली और जीशान ने शुरू से ही आयरलैंड के गेंदबाजों को बैकफुट पर रखा। इन दोनों ने ढीली गेंदों पर लंबे शाट खेलने से परहेज नहीं की। कंवर ने मैकब्रायन और केविन ओ ब्रायन पर दो खूबसूरत छक्के भी लगाए। केविन की गेंद पर छक्का जड़ने के बाद वह अगली गेंद चूक गए और बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। उनकी पारी में दो छक्कों के अलावा चार चौके भी शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने अपने अगले ओवर में जीशान को भी बोल्ड करके आयरलैंड को वापसी दिलाई। जीशान ने छह चौके लगाए। इसके बाद विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। ओमान ने बीच में चार रन के अंदर तीन विकेट गंवाए, जिससे उसका स्कोर पांच विकेट पर 90 रन हो गया। आमिर ने मैक्स सोरेनसन की गेंद पर छक्का जड़ा और फिर टिम मुर्टाग पर लगातार तीन चौके लगाए।