"दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी BJP के पास चुनाव लड़ाने के लिए उम्मीदवार तक नहीं": अखिलेश यादव

अर्चना वर्मा रविवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भगवा दल में शामिल हो गई. थीं. बीजेपी ने उन्हें मेयर पद का उम्मीदवार घोषित किया है. अखिलेश यादव ने इसी को लेकर तंज कसे हैं.

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना.

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर  जमकर निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के पास चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार नहीं हैं. सपा प्रमुख का यह बयान शाहजहांपुर से पार्टी की मेयर प्रत्याशी अर्चना वर्मा के बीजेपी में शामिल होने के एक दिन बाद आया है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘‘दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का दावा करने वालों का दिवालियापन देखिए कि उनके पास चुनाव लड़ाने के लिए प्रत्याशी तक नहीं है. इसका मतलब या तो बीजेपी के पास कोई कार्यकर्ता नहीं है. या फिर बीजेपी में अपने कार्यकर्ताओं को टिकट न देकर अपमान करने की परंपरा है. बीजेपी अंदरूनी लड़ाई में उलझी है.''

अर्चना वर्मा रविवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भगवा दल में शामिल हो गई. थीं. बीजेपी ने उन्हें मेयर पद का उम्मीदवार घोषित किया है.

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अर्चना वर्मा का बीजेपी में स्वागत करते हुए कहा था, ‘‘समाजवादी पार्टी ने अर्चना वर्मा को शाहजहांपुर से अपना महापौर प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन वह पार्टी की नीतियों से खुद को जोड़ने में असहज महसूस कर रही थीं. खास तौर पर सपा शासन के दौरान महिलाओं पर हुए अत्याचारों से उन्हें पीड़ा हुई. इसलिए उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया.''

गौरतलब है कि शाहजहांपुर में दूसरे चरण के तहत 11 मई को मतदान होगा, जबकि मतगणना 13 मई को प्रस्तावित है. उत्तर प्रदेश में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव दो चरणों में कराए जा रहे हैं. पहले चरण के तहत चार मई को मतदान होगा.

नगरीय निकाय चुनाव में मेयर की 17 सीटों, पार्षद की 1420, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष की 199, नगर पालिका परिषद सदस्य की 5327, नगर पंचायत अध्यक्ष की 544 और नगर पंचायत सदस्य की 7178 सीटों के लिए मतदान होगा.

ये भी पढ़ें:-

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी समाजवादी पार्टी : अखिलेश यादव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"अपराध की पराकाष्ठा...", अतीक अहमद की हत्या पर बोले अखिलेश यादव