विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार चंपक के माता-पिता को मिली जमानत

19 दिसंबर को बेनियाबाग इलाके में एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) को लेकर हो विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार  किए गए थे चंपक के माता-पिता.

विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार चंपक के माता-पिता को मिली जमानत

चंपक के माता-पिता को पुलिस ने जमानत दे दी है.

खास बातें

  • चंपक के माता-पिता को पुलिस ने जमानत दे दी है
  • बेनियाबाग से विरोध प्रदर्शन के दौरान हुए थे गिरफ्तार
  • प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर मामले में निशाना साधा था
वाराणसी:

वाराणसी (Varanasi) में 19 दिसंबर को बेनियाबाग इलाके में एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) को लेकर हो विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार  किए गए बेबी चंपक के माता-पिता रवि और एकता की जमानत हो गई है. चंपक के माता-पिता समेत 56 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. लेकिन तीन ऐसे लोग हैं जिन पर कोई दूसरा केस भी दर्ज है लिहाजा वह जेल से नहीं छूटेंगे. बाकी 53 लोगों के लिए आदेश पत्र जेल पहुंचा गया है. हालांकि आज बेबी चंपक की अपने माता-पिता से मुलाकात हो पाएगी या नहीं, इस पर कहा नहीं जा सकता क्योंकि आदेश शाम बजे के बाद पहुंचेगा तो शायद गुरुवार सुबह चंपक के माता-पिता को छोड़ा जाए. गौरतलब है कि सवा साल की चंपक दूध को भी परेशान थी. 

वाराणसी : पीएम मोदी से मासूम चंपक के मां-बाप को रिहा करने की गुहार

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने चंपक के माता-पिता की गिरफ्तारी को लेकर बुधवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा और कहा कि यह सरकार का कर्तव्य है कि वह बच्ची की मां को घर जाने दे.

प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘‘बीजेपी सरकार ने नागरिक प्रदर्शनों को दबाने के लिए ऐसी अमानवीयता दिखाई है कि एक छोटे से बच्चे को मां-बाप से जुदा कर दिया है. चंपक की तबीयत खराब हो गई है लेकिन भाजपा सरकार की खराब नीयत पर कोई असर नहीं पड़ा है. चंपक के माता-पिता शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के चलते जेल में हैं.''

उन्होंने कहा, ‘‘इस सरकार का नैतिक कर्तव्य है कि वह इस बच्चे की बेगुनाह मां को घर जाने दे.'' बता दें कि महमूरगंज के शिवाजीनगर निवासी एकता और रवि की सवा साल की बच्ची चंपक इन दिनों रवि के बड़े भाई शशिकांत तिवारी के पास है.


देखें वीडियो- पीएम के दफ़्तर पहुंची चंपक की दादी, पिछले 12 दिनों से माता-पिता से दूर है मासूम
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com