विज्ञापन
This Article is From Nov 27, 2017

यूपी निकाय चुनाव : फर्जी मतदान को लेकर भिड़े सपा व कांग्रेस कार्यकर्ता

निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान रविवार को लखनऊ में जहां मतदाता सूची में गड़बड़ी के कारण हंगामा हुआ, वहीं फर्जी मतदान के आरोप को लेकर सपा और कांग्रेस सदस्यों में झड़प और धक्का मुक्की भी हुई.

यूपी निकाय चुनाव : फर्जी मतदान को लेकर भिड़े सपा व कांग्रेस कार्यकर्ता
लखनऊ: निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान रविवार को लखनऊ में जहां मतदाता सूची में गड़बड़ी के कारण हंगामा हुआ, वहीं फर्जी मतदान के आरोप को लेकर सपा और कांग्रेस सदस्यों में झड़प और धक्का मुक्की भी हुई. इन्हें पुलिस ने लाठी भांज कर भगाया. गन्ना संस्थान में चल रही वोटिंग के दौरान कांग्रेस और सपा के नेताओं ने एक-दूसरे पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया. पुलिस ने समझाकर सभी को बूथ से बाहर निकाला. बाहर निकलते ही दोनों दलों के नेताओं में धक्का मुक्की शुरू हो गई. माहौल खराब होते देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर सभी को वहां से खदेड़ दिया.

पढ़ें: यूपी के निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 49 फीसदी मतदान, हिंसा की मामूली घटनाएं

वहीं लखनऊ के कालीचरण इंटर कॉलेज में मतदान के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमा अवस्थी और भाजपा सभासद प्रत्याशी के बीच नोक-झोंक हो गई. सूत्रों के मुताबिक एक बुजुर्ग मतदाता को एक भाजपा कार्यकर्ता वोट डलवाने के लिए पकड़ कर वोटिंग बूथ के अंदर ले जा रहा था. इस पर प्रेमा अवस्थी ने ऐतराज किया तो भाजपा की तरफ से सभासद के प्रत्याशी उनसे भिड़ गए. मौके पर मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों को शांत कराया.

पढ़ें: अखिलेश का बीजेपी पर हमला, कहा- भाजपा झूठे सपनों से जनता को बहकाने में माहिर

सरोजनी नगर वार्ड नंबर 14 की बूथ संख्या 254 और 255 पर ईवीएम मशीन खराब होने से मतदाताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इसी प्रकार से बरौली, खलीलाबाद, राजा का बाजार, बीबी का हाता के बूथों पर भी मतदाताओं को ईवीएम मशीन की खराबी के कारण कुछ देर खड़ा रहना पड़ा. विद्युत व्यवस्था के कमजोर होने के कारण सुबह के समय ईवीएम मशीनें कुछ देर तक काम नहीं कर सकीं. ईवीएम की मशीनों में खराबी आने से मतदाताओं ने नाराजगी जाहिर की.

VIDEO: यूपी निकाय चुनाव: दूसरे चरण में 25 जिलों में मतदान

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नेपाल पुलिस की गोली से भारतीय नागरिक की मौत, दूसरा लापता, तलाश जारी
यूपी निकाय चुनाव : फर्जी मतदान को लेकर भिड़े सपा व कांग्रेस कार्यकर्ता
नोएडा : हथौड़ा लेकर ATM लूटने की कोशिश, सायरन बजने पर भागे बदमाश
Next Article
नोएडा : हथौड़ा लेकर ATM लूटने की कोशिश, सायरन बजने पर भागे बदमाश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com