विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2022

यूपी : योगी कैबिनेट से मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे के बाद एक और विधायक का पत्र वायरल

यह पत्र उन्नाव के सफीपुर विधानसभा के भाजपा विधायक बंबा लाल दिवाकर का है.

Read Time: 4 mins
यूपी : योगी कैबिनेट से मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे के बाद एक और विधायक का पत्र वायरल
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट से राज्य मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे के बाद एक और विधायक का पत्र वायरल हो रहा है. यह पत्र उन्नाव के सफीपुर विधानसभा के भाजपा विधायक बंबा लाल दिवाकर का है. विधायक ने अधिशासी अभियंता अवनीश चंद्र अनुरागी पर असंसदीय भाषा के प्रयोग का आरोप लगाया है. विधायक ने अपमानित करने का भी आरोप लगाया है. इस पत्र में अधिशासी अभियंता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. 

उन्नाव के जिलाधिकारी को लिखे गए पत्र में विधायक ने कहा, 'क्षेत्र में लोगों की बार-बार शिकायत आ रही थी कि ट्रांसफार्मर खराब हो रहे हैं. इसके लिए मैंने अधिशासी अभिंयता को कॉल किया तो उन्होंने कई घंटों तक मेरे कॉल का जवाब नहीं दिया. जब उन्होंने मेरा कॉल उठाया तो कहा कि क्या आप बिजली की समस्या के लिए ही विधायक बने हैं? साथ ही अधिकारी ने कहा कि मैं कोई लाइनमैन थोड़ी हूं जो आप मुझे बार-बार कॉल कर रहे हैं. अधिशासी अभियंता ने मेरे अधिकारों का हनन किया है. जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया गया है, वो अनुचित है. इसके लिए अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.'

"दलित हूं, मेरी बात नहीं सुनी जाती..." : CM योगी से नाराज़ मंत्री ने अमित शाह को भेजा इस्तीफ़ा

साथ ही उन्होंने कहा, 'अधिशासी अभियंता ने जनप्रतिनिधि के साथ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया है. साथ ही वह अपने दायित्वों का निर्वहन करने में अक्षम प्रतीत हो रहे हैं. ऐसे में जनहित से जुड़े काम करने में दिक्कत हो रही है.'

बता दें, योगी सरकार में जल संसाधन राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और देश के गृह मंत्री अमित शाह को अपना इस्तीफा भेजा है. उन्होंने ये कहते हुए पद छोड़ा है कि "वह दलित हैं, इसलिए उन्हें नजरअंदाज किया गया है. अपने पत्र में उन्होंने लिखा कि “मैं दलित समाज से हूं. इसलिए मेरी अनदेखी  की गई. नमामि गंगा और हर घर जल योजना में नियमों की अनदेखी हो रही है. ट्रांसफ़र पोस्टिंग में भ्रष्टाचार हो रहा है. मैं दलित समाज से हूं. इसलिए मेरी बात नहीं सुनी जाती. मेरी अनदेखी से दलित समाज आहत है. मेरा कोई मंत्री के तौर पर अस्तित्व नहीं है. मेरे लिए राज्यमंत्री के तौर पर काम करना दलित समाज के लिए बेकार है. न मुझे बैठक में बुलाया जाता है न ही मुझे मेरे मंत्रालय में हो रहे कार्यों के बारे में बताया जाता है. मैं आहत होकर अपना त्यागपत्र दे रहा हूं".

"बुलडोज़र उल्टा भी चलता है": कैबिनेट मंत्री के इस्तीफे पर अखिलेश यादव ने CM योगी पर कसा तंज

दिनेश खटीक मामले में सूत्रों के हवाले से ताजा जानकारी आई है कि बुधवार देर शाम जेपी नड्डा और दिनेश खटीक के बीच मुलाकात हुई. इस दौरान दिनेश खटीक ने इस्तीफे की वजह सरकार में की जा रही अनदेखी को बताया है. दिनेश खटीक ने दलित विरोधी राजनीति का भी आरोप लगाया है. 

योगी सरकार से मंत्री जितिन प्रसाद और दिनेश खटीक क्यों हैं नाराज?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फ्रिज छूते ही करंट लगने से छटपटाने लगी बेटी तो बचाने पहुंची मां को भी लगा झटका, दोनों की हुई मौत
यूपी : योगी कैबिनेट से मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे के बाद एक और विधायक का पत्र वायरल
क्या राम मंदिर BJP को दिला रहा है वोट, अयोध्या की आसपास की 5 सीटों का पूरा गणित समझिए
Next Article
क्या राम मंदिर BJP को दिला रहा है वोट, अयोध्या की आसपास की 5 सीटों का पूरा गणित समझिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;