ऑफिस में चेयर से लुढ़का जिम ट्रेनर, हार्ट अटैक से चंद सेकंड में हो गई मौत

आदिल फिटनेस फ्रीक थे और रोजाना जिम में एक्सरसाइज किया करते थे. बीते कुछ दिनों से उन्हें बुखार की शिकायत थी बावजूद आदिल ने जिम जाना बंद नहीं किया. रविवार को हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई.

ऑफिस में चेयर से लुढ़का जिम ट्रेनर, हार्ट अटैक से चंद सेकंड में हो गई मौत

भारत में होने वाले कुल हार्ट अटैक का 50 प्रतिशत 50 से कम उम्र और 25 प्रतिशत 40 से कम उम्र के लोगों में होता है.

इन दिनों हार्ट अटैक के बाद चंद मिनट में मौत के कई मामले आ रहे हैं. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक ऐसा ही मामला आया है. शहीद नगर के एक जिम ट्रेनर (Jim Trainer)को कुर्सी पर बैठे-बैठे ही हार्ट अटैक (Heart Attack)आया. चंद सेकेंड में उनकी मौत हो गई. इसका विडियो पूरे इलाके में वायरल हो गया. मामला रविवार का है. 

गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद इलाके के पसोंडा में रहने वाले आदिल (33) जिम ट्रेनर थे. वह शालीमार गार्डन इलाके में अपना जिम चलाते थे. रोजाना जिम में एक्सरसाइज किया करता था. बीते कुछ समय से उन्होंने जिम का काम बंद कर शालीमार गार्डन इलाके में प्रॉपर्टी का काम शुरू किया था. 

रविवार शाम को जब वह अपने ऑफिस में बैठे हुए थे, तभी अचानक वह कुर्सी पर पीछे की ओर लुढ़क गए. वहां मौजूद लोगों ने उन्हें अस्पताल ले जाने की कोशिश की, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो चुकी थी. डॉक्टरों ने मौत की वजह हार्ट अटैक बताई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, आदिल फिटनेस फ्रीक थे और रोजाना जिम में एक्सरसाइज किया करते थे. बीते कुछ दिनों से उन्हें बुखार की शिकायत थी बावजूद आदिल ने जिम जाना बंद नहीं किया. आदिल 4 बच्चों के पिता थे.

बता दें कि इंडियन हार्ट एसोसिएशन के मुताबिक, भारत में होने वाले कुल हार्ट अटैक का 50 प्रतिशत 50 से कम उम्र और 25 प्रतिशत 40 से कम उम्र के लोगों में होता है. कुछ लोगों में हार्ट अटैक का कोई लक्षण सामने नहीं आता, जिसे हम साइलेंट मायोकार्डियल इन्फेक्शन यानी एमआई कहते हैं. ऐसा आमतौर पर उन मरीजों में होता है, जो डायबिटीज से पीड़ित होते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: बिहार के अस्पताल में कुप्रबंधन का वीडियो बनाने पर नर्सों ने युवकों को पीटा